राष्ट्रपति ने जन वैदेशिक प्रसारण कार्य की 80वीं वर्षगांठ पर मीडिया को दी बधाई

President congratulates media on 80th anniversary of mass broadcasting work
राष्ट्रपति ने जन वैदेशिक प्रसारण कार्य की 80वीं वर्षगांठ पर मीडिया को दी बधाई
चीन राष्ट्रपति ने जन वैदेशिक प्रसारण कार्य की 80वीं वर्षगांठ पर मीडिया को दी बधाई
हाईलाइट
  • चीन के विकास का परिचय भी दिया

डिजिटल डेस्क, बीजिंग चीनी जन वैदेशिक प्रसारण कार्य की 80वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने पत्र भेजकर चाइना मीडिया ग्रुप के सभी कर्मचारियों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने जन वैदेशिक प्रसारण कार्य का समर्थन करने वाले विदेशी दोस्तों का अभिवादन किया।

शी चिनपिंग ने अपने पत्र में कहा कि 80 वर्षो में सीपीसी के नेतृत्व में वैदेशिक प्रसारण कार्य ने गौरवपूर्ण परंपरा को संभालकर प्रारंभिक आकांक्षा का पालन कर चौतरफा तौर पर चीन के विकास का परिचय दिया। चीनी कहानी सुनायी और चीनी आवाज का अच्छा प्रसारण किया।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि समग्र कर्मचारी निरंतर सृजन कर अंतर्राष्ट्रीय प्रचार-प्रसार क्षमता को सुदृढ़ करेंगे ,मजबूत नेतृत्वकारी और प्रभावी, उच्च स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का गठन करेंगे और चीनी राष्ट्र के महान पुनरुत्थान का चीनी सपना पूरा करने और मानवता के लिए साझे भविष्य के निर्माण के लिए अधिक बड़ा योगदान देंगे ।

3 दिसंबर को दोपहर के बाद चीनी जन वैदेशिक ब्रॉडकास्टिंग कार्य की स्थापना की 80वीं वर्षगांठ मनाने की बैठक पेइचिंग में आयोजित हुई। इस बैठक में शी चिनपिंग का बधाई पत्र सुनाया गया। सीपीसी केंद्रीय कमेटी के प्रसार विभाग के प्रमुख हुआंग खुनमिंग ने इसमें भाग लेकर भाषण भी दिया। गौरतलब है कि 3 दिसंबर 1941 को यानआन शिन्हुआ रेडियो ने जापानी भाषा का प्रसारण शुरू किया जो इस बात का प्रतीक है कि चीनी जन वैदेशिक ब्रॉडकास्टिंग कार्य स्थापित हुआ। वर्तमान में सीएमजी 44 भाषाओं में अंतर्राष्ट्रीय प्रसारण करता है।

(आईएएनएस)

Created On :   3 Dec 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story