प्रधानमंत्री माकोसो ने कहा चीन को स्थानीय सरकार के बीच सहयोग को और मजबूत करना चाहिए

Prime Minister Makoso said China should further strengthen cooperation between local governments
प्रधानमंत्री माकोसो ने कहा चीन को स्थानीय सरकार के बीच सहयोग को और मजबूत करना चाहिए
कांगो प्रधानमंत्री माकोसो ने कहा चीन को स्थानीय सरकार के बीच सहयोग को और मजबूत करना चाहिए
हाईलाइट
  • सहयोग बढ़ाने पर विशेष जोर

डिजिटल डेस्क, ब्रेजाविल । कांगो गणराज्य के प्रधानमंत्री अनातोले कोलिनेट माकोसो ने चौथे चीन अफ्रीका स्थानीय सरकार सहयोग मंच के उद्घाटन समारोह में कहा कांगो गणराज्य और चीन को दोनों देशों की स्थानीय सरकारों के बीच सहयोग को और मजबूत करके अपनी साझेदारी को बढ़ावा देना चाहिए। यह मंच मंगलवार को ऑनलाइन आयोजित किया गया था। अफ्रीकी देशों के लगभग 300 राजनीतिक नेताओं और स्थानीय सरकारों और चीन और अफ्रीका के संबंधित संस्थानों के अधिकारियों को एक साथ लाया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार ब्रेजाविल के वीडियो लिंक के माध्यम से अपने भाषण में कांगो के प्रधानमंत्री ने इस मंच की बैठकों में कांगो की नियमित भागीदारी की सराहना की, जो दोनों देशों के बीच बहुआयामी संबंधों की उत्कृष्टता को प्रदर्शित करता है।

यह देखते हुए कि उनकी सरकार अपने स्थानीय समुदायों और अन्य स्थानीय सरकारों विशेष रूप से चीन की सरकारों के बीच सहयोग को विकसित करने और बढ़ावा देने पर विशेष जोर दे रही है, माकोसो ने स्थानीय सरकार के स्तर पर द्विपक्षीय साझेदारी से मिलने वाले फायदों के बारे में बात की ।

उन्होंने कहा द्विपक्षीय शहरों के बीच जुड़ने के कार्यक्रम से चीनी नगर पालिकाओं से कोरोना चिकित्सा उपकरणों के दान के साथ-साथ प्रतिनिधिमंडलों के पारस्परिक दौरों तक दोनों देशों को कांगो-चीन साझेदारी के स्तर पर निरंतर मजबूती से फायदा हुआ है।

माकोसो ने कहा दोनों देशों को अपनी स्थानीय सरकारों के बीच साझेदारी को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि उनके लोगों के हितों की सेवा की जा सके। दोनों पक्षों से चुनौतियों, विशेष रूप से शहरी शासन, गरीबी में कमी, सार्वजनिक स्वास्थ्य और अभिनव विकास को बढ़ाने का आह्वान किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Nov 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story