प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति को दी बाहर निकलने की समय सीमा, कहा परिवार के लिए सुरक्षित रास्ता तलाशें

Protesters give exit deadline to Sri Lankan President, ask to find safe way for family
प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति को दी बाहर निकलने की समय सीमा, कहा परिवार के लिए सुरक्षित रास्ता तलाशें
श्रीलंका राजनैतिक संकट प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति को दी बाहर निकलने की समय सीमा, कहा परिवार के लिए सुरक्षित रास्ता तलाशें

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के शांतिपूर्ण इस्तीफे की समय सीमा की घोषणा की। इससे पहले अफवाह यह थी कि अगर उनके परिवार को देश से सुरक्षित मार्ग की अनुमति नहीं दी गई तो वह अपने पद से नहीं हटेंगे।

प्रदर्शनकारियों ने सोशल मीडिया घोषणाओं के माध्यम से मांग की है कि राजपक्षे को बुधवार को दोपहर 1 बजे तक इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर उन्होंने इस्तीफा देने का वादा वापस लिया तो लोगों को एक बार फिर कोलंबो बुलाया जाएगा।

तीन महीने से अधिक समय तक राष्ट्रपति भवन के प्रवेश द्वार पर कब्जा करने वाले प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधि ने जनता से दोपहर 1 बजे तक मुख्य विरोध स्थल पर इकट्ठा होने का आग्रह किया है। भारी भीड़ के बावजूद शनिवार को लोगों ने राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर कब्जा कर लिया

राष्ट्रपति ने प्रदर्शन के बाद घोषणा की थी कि वह देश से बाहर पड़ोसी देश में हैं, लेकिन बाद में अपना बयान वापस ले लिया। मंगलवार तड़के राष्ट्रपति के भाई और पूर्व वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे ने अमेरिका जाने की कोशिश की लेकिन कोलंबो के मुख्य हवाईअड्डे के वीवीआईपी लाउंज के जरिए उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया। इसके बाद राजपक्षे को हवाईअड्डा छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दक्षिण एशियाई द्वीप राष्ट्र एक अभूतपूर्व आर्थिक संकट से गुजर रहा है। जनता इसके लिए राजपक्षे परिवार को दोषी ठहराती है, जिन्होंने पिछले दो दशकों में देश पर राज किया।

 

, 12 जुलाई (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 July 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story