पीटीआई सरकार ने लग्जरी होटल का ठेका देकर अपने डोनर को लाभ पहुंचाया

PTI government benefits its donor by giving luxury hotel contract
पीटीआई सरकार ने लग्जरी होटल का ठेका देकर अपने डोनर को लाभ पहुंचाया
मौजूदा सत्ताधारी पार्टी पीटीआई सरकार ने लग्जरी होटल का ठेका देकर अपने डोनर को लाभ पहुंचाया
हाईलाइट
  • पीटीआई सरकार ने लग्जरी होटल का ठेका देकर अपने डोनर को लाभ पहुंचाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को एक ऐसे व्यक्ति से धन प्राप्त हुआ है, जो एक ऑफशोर कंपनी द्रेशक सिक्योरिटी सॉल्यूशंस इंक का मालिक है। द न्यूज की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

सुरक्षा फर्म का दावा है कि उसने इराक युद्ध में अमेरिकी बलों को लगभग 15,000 विशेष गैर-लड़ाकू सुरक्षा कर्मियों को प्रदान किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि खैबर पख्तूनख्वा में पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने अक्टूबर 2021 में पर्यटन स्थल नथियागली में एक लक्जरी होटल बनाने के लिए कई मिलियन डॉलर का ठेका देकर अपने दाता का एहसान चुकाया।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) की जांच समिति की रिपोर्ट से पता चलता है कि मुमताज अहमद मुस्लिम पार्टी के उन दानदाताओं में से एक हैं जिन्होंने पीटीआई को 24,979 डॉलर का उपहार दिया था।

मुमताज मुस्लिम होटल श्रृंखला के अध्यक्ष और मालिक हैं और युद्ध क्षेत्रों में सुरक्षा सेवाएं प्रदान करने वाले द्रेशक सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के भी मालिक हैं। मुमताज न सिर्फ पार्टी डोनर हैं बल्कि पीटीआई नेतृत्व से भी उनके करीबी संबंध हैं।

15 अप्रैल, 2018 को उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से उनके बनिगला आवास पर मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद, खान ने उन्हें अपना विशेष सलाहकार नियुक्त करने का फैसला किया। 26 अप्रैल, 2018 को, पीटीआई प्रमुख ने 26 अप्रैल, 2018 को विशेष परियोजनाओं पर अध्यक्ष के विशेष सलाहकार के रूप में मुमताज मुस्लिम को नियुक्त करने के लिए एक अधिसूचना पर हस्ताक्षर किए। मुमताज का नाम मीडिया में एक पीटीआई नेता के रूप में भी सामने आया जब एफआईए ने यूएई में संपत्ति रखने वाले पाकिस्तानी की एक सूची जारी की।

हाल ही में, पीटीआई सोशल नेटवकिर्ंग वेबसाइट ने खैबर पख्तूनख्वा सरकार और उनकी होटल श्रृंखला के बीच नथियागली में एक लक्जरी होटल स्थापित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बारे में एक ट्वीट पोस्ट किया।

दिलचस्प बात यह है कि समझौते पर हस्ताक्षर होने से पहले मुमताज मुस्लिम ने 16 सितंबर, 2021 को मुख्यमंत्री खैबर पख्तूनख्वा, महमूद खान के साथ बैठक की। लगभग एक महीने बाद, प्रांतीय सरकार ने मुमताज मुस्लिम के साथ अनुबंध किया और 20 अक्टूबर 2021 को उनकी कंपनी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए।

 

आईएएनएस

Created On :   6 Jan 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story