पुतिन और मैक्रों ने यूक्रेन के हालात पर की चर्चा

Putin and Macron discuss the situation in Ukraine
पुतिन और मैक्रों ने यूक्रेन के हालात पर की चर्चा
रूस-यूक्रेन विवाद पुतिन और मैक्रों ने यूक्रेन के हालात पर की चर्चा
हाईलाइट
  • गोलाबारी एक बड़े पैमाने पर तबाही का खतरा पैदा करती है

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने फोन पर यूक्रेन की स्थिति को लेकर चर्चा की। इसकी सूचना क्रेमलिन ने अपने एक बयान में दी। बयान में अनुसार, पुतिन ने जोर देकर कहा कि जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र (एनपीपी) के क्षेत्र में यूक्रेनी सेना द्वारा गोलाबारी एक बड़े पैमाने पर तबाही का खतरा पैदा करती है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन और रूस ने हाल ही में जापोरिज्जिया एनपीपी पर एक-दूसरे पर गोलाबारी के आरोपों लगाए, जो यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा परिसरों में से एक है और यूक्रेन की कुल बिजली का एक चौथाई उत्पादन करता है।

बयान में कहा गया है कि फोन कॉल में, रूसी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने मौके पर वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए जल्द से जल्द जापोरिज्जिया एनपीपी को संबंधित आईएईए मिशन पर भेजने के महत्व पर जोर दिया। रूसी पक्ष ने आईएईए निरीक्षकों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी तत्परता की पुष्टि की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story