तूफान के बाद ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में रिकॉर्ड बारिश

Record rain in Tasmania, Australia after the storm
तूफान के बाद ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में रिकॉर्ड बारिश
भारी बारिश से जनजीवन परेशान तूफान के बाद ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में रिकॉर्ड बारिश
हाईलाइट
  • बीओएम ने पूर्वानुमान लगाया कि दोपहर में कभी-कभी भारी बारिश कम हो सकती है

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया राज्य में अत्यधिक खतरनाक मौसम की स्थिति बनी हुई है, जिससे द्वीप राज्य के कुछ हिस्सों में मूसलाधार और गरज के साथ बारिश जारी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य की राजधानी होबार्ट में शुक्रवार को 24 घंटे से सुबह 9 बजे तक रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई। 85.2 मिमी बारिश 2018 के बाद से शहर की सबसे अधिक दैनिक बारिश है। वेदरजोन के अनुसार, पास के माउंट वेलिंगटन में 124 मिमी बारिश हुई, जो दो साल में सबसे अधिक है।

तस्मानिया के दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में अभी भी भारी बारिश, खतरनाक आंधी और तूफानी हवाएं चल रही हैं। ऊर्जा प्रदाता टास नेटवर्क्‍स ने कहा कि खराब मौसम की वजह से राज्य के दक्षिण में 2,482 ग्राहक प्रभावित हुए हैं। वे अभी भी प्रभावित क्षेत्रों में पेड़ गिरने और बिजली लाइनों की कई रिपोटरें की जांच कर रहे हैं।

तस्मानिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) ने राज्य के चारों ओर नदियों जैसे कि जॉर्डन नदी, मैक्वेरी नदी, हुओन नदी, दक्षिण एस्क नदी और कोल नदी के लिए कुछ मौजूदा मामूली और मध्यम बाढ़ की चेतावनी जारी की है। बीओएम ने पूर्वानुमान लगाया है कि दोपहर में कभी-कभी भारी बारिश कम हो सकती है, जबकि राज्य के दक्षिणी हिस्से में संभावित गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story