850 से अधिक अफगान परिवारों को मिली राहत सहायता

Relief aid to more than 850 Afghan families
850 से अधिक अफगान परिवारों को मिली राहत सहायता
अफगानिस्तान 850 से अधिक अफगान परिवारों को मिली राहत सहायता
हाईलाइट
  • जरूरतमंद परिवारों की मदद

डिजिटल डेस्क, काबुल। काबुल की राजधानी में 850 से अधिक अफगान परिवारों को राहत सहायता मिली है, क्योंकि अफगान कार्यवाहक सरकार और सहायता एजेंसियों ने सर्दियों में जरूरतमंद परिवारों की मदद के प्रयासों को दोगुना कर दिया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगान आपदा प्रबंधन और मानवीय मामलों के मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 600 जरूरतमंद और आंतरिक रूप से विस्थापित परिवारों को काबुल में मंत्रालय द्वारा वितरित राहत सहायता सोमवार और मंगलवार को मिली।

मंत्रालय के अनुसार, सहायता में 50 किलो गेहूं, 50 किलो चावल और भोजन का एक पैकेज शामिल है। संगठन ने कहा कि इसके अलावा, बुधवार को, अफगान रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने काबुल प्रांत के जिलों में, जहां काबुल शहर स्थित है, 250 अनाथों, जरूरतमंद और आंतरिक रूप से विस्थापित परिवारों को 50 किलो के आटे का एक बैग वितरित किया।

अमेरिका द्वारा अफगान केंद्रीय बैंक की 9 बिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति को फ्रीज करने के साथ-साथ विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष द्वारा निधियों को रोकने के बाद, आर्थिक संकट ने गरीब देश को प्रभावित किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story