अफगानिस्तान: काबुल के निवासियों ने पार्कों को लेकर सरकार से की शिकायत

June 22nd, 2022

हाईलाइट

  • काबुल के निवासियों ने पार्कों को लेकर सरकार से की शिकायत

डिजिटल डेस्क, काबुल। काबुल के निवासियों ने तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार द्वारा पार्कों में जाने पर मौजूदा प्रतिबंधों की शिकायत करते हुए कहा है कि, वे अपने परिवारों के साथ नहीं जा सकते।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल मार्च में, उप और सदाचार मंत्रालय ने एक शेड्यूल जारी किया जिसमें परिवारों के साथ-साथ पुरुषों और महिलाओं के लिए विशिष्ट दिन आवंटित किए गए।

महिलाओं को केवल रविवार, सोमवार और मंगलवार को ही पार्क में जाने की अनुमति है।

पगमन और करघा प्रसिद्ध मनोरंजन क्षेत्र हैं और छुट्टियों पर सैकड़ों लोगों और परिवारों द्वारा दौरा किया जाता है, खासकर शुक्रवार को।

हालांकि, उप और सदाचार मंत्रालय के कार्यक्रम के आधार पर शुक्रवार केवल पुरुषों के लिए निर्धारित है।

टोलो समाचार के अनुसार, काबुल के रहने वाले अताउल्हक फाजली ने कहा, दुर्भाग्य से शेड्यूल में समस्या है। लोग परिवारों के लिए निर्दिष्ट दिनों में पार्क में नहीं जा सकते क्योंकि उन्हें काम करना पड़ता है। पुरुषों के लिए छुट्टियां आवंटित की जाती हैं।

पार्कों पर प्रतिबंध का असर पघमान और करघा में रेस्तरां और अन्य उद्योगों के कारोबार पर भी पड़ रहा है।

एक रेस्तरां के मालिक अब्दुल वहीद ने कहा, पिछले हफ्ते मुझे लगभग 18,000 अफ्स का नुकसान हुआ।

एक अन्य भोजनालय के मालिक मुस्तफा जामी ने कहा, अगर वे हमसे सलाह लेते हैं, तो हम उन्हें परिवारों के लिए शुक्रवार आवंटित करने के लिए कहेंगे। हमें कार्यक्रम से कोई समस्या नहीं है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.