ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की रेस में ऋषि सुनक

Rishi Sunak in the race to become the Prime Minister of Britain
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की रेस में ऋषि सुनक
ब्रिटिश ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की रेस में ऋषि सुनक

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटिश सरकार में भारतीय मूल के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को कंजरवेटिव पार्टी के नेता बनने के लिए औपचारिक रूप से अपनी दावेदारी पेश की। यदि वह सफल होते हैं, तो वह स्वत: ही यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बन जाएंगे।उन्होंने ट्वीट किया, मैं कंजरवेटिव पार्टी का अगला नेता और आपका प्रधानमंत्री बनने के लिए खड़ा हूं। उन्होंने कहा: चलो विश्वास बहाल करें, अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करें और देश को फिर से जोड़ें। उन्होंने एक वेबसाइट रेडी4ऋषि भी लॉन्च की।

सुनक ने ट्वीट के साथ तीन मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कहा: मैं राजनीति में आया क्योंकि मैं चाहता हूं कि इस देश में सभी को समान अवसर मिले, ताकि वे अपने बच्चों को बेहतर भविष्य दे सकें।उन्होंने कहा : हमारा देश बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है, जो एक पीढ़ी के लिए सबसे गंभीर है। और आज हम जो निर्णय लेते हैं, वे तय करेंगे कि अगली पीढ़ी के ब्रिटिश लोगों के पास बेहतर भविष्य का मौका होगा या नहीं।

वह कोविड महामारी के दौरान वित्तीय सहायता प्रदान करके महीनों के भीतर काफी लोकप्रिय हो गए, जिसमें कर्मचारियों को छुट्टी और नियोक्ताओं को आसान ऋण शामिल हैं।लेकिन जनता के प्रति उनकी पसंद को तब धक्का लगा जब इस साल उन्होंने सरकार की भारी उधारी को कम करने के लिए करों की शुरूआत की।आने वाली प्रतियोगिता में उनके विरोधी उनकी पत्नी के मामले और उनके खिलाफ ग्रीन कार्ड के मुद्दे का हवाला दें तो आश्चर्य नहीं होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story