लंदन की अदालत में माल्या ने किया सोनिया के दामाद का जिक्र, वाड्रा ने दी सफाई

Robert Vadra cleared the statement of Mallya in a London court
लंदन की अदालत में माल्या ने किया सोनिया के दामाद का जिक्र, वाड्रा ने दी सफाई
लंदन की अदालत में माल्या ने किया सोनिया के दामाद का जिक्र, वाड्रा ने दी सफाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के फरार शराब व्यापारी विजय माल्या ने लंदन में भारत की प्रत्यर्पण अर्जी पर सुनवाई के दौरान खुद को वीरभद्र सिंह और रॉबर्ट वाड्रा की तरह राजनीति का पीड़ित बताया था। माल्या के इस बयान पर सोनिया गाँधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने सफाई पेश की है। वाड्रा ने माल्या के बयान पर कहा कि "विजय माल्या ने ब्रिटेन की अदालत में मेरा नाम लिया है, तो मैं माल्या को ये याद दिलाना चाहूंगा कि मैं राजनीतिक पीड़ित हूं, लेकिन मैंने कभी अपनी पोजिशन का गलत इस्तेमाल नहीं किया और ना ही मैं दूसरे के पैसे को लेकर देश से भागा। मुझे देश की न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।"

इतना ही नहीं, "वाड्रा ने माल्या को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें भारत वापस आना चाहिए और अपने खिलाफ लंबित मुकदमों का सामना करना चाहिए और अपने कर्ज को चुकाएं। इसके अलावा वाड्रा ने माल्या को उनका नाम ना लेने की सलाह भी दी। वाड्रा ने कहा कि "मेरा नाम लेना बंद करें। मैं उनके साथ किसी भी मसले पर अपने नाम को नहीं जोड़ना चाहता।"

माल्या पर है 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज

गौरतलब है कि मल्या पर भारत के कई बैंकों का करीब 9,000 करोड़ रुपए कर्ज बकाया है। माल्या ने किसी भी बैंक को एक भी पैसा नहीं दिया है और भाग कर लंदन में रह रहें  है। माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार ने ब्रिटेन की अदालत में अर्जी दाखिल की है। माल्या का फरार हुए एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। 

माल्या ने दो मार्च 2016 को भारत छोड़ दिया था और तब से वो ब्रिटेन में रह रहे हैं। यूके की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) भारतीय अधिकारियों की तरफ से इस केस को देख रही है। सीपीएस ने 3 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान माल्या पर धोखाधड़ी के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के भी आरोप लगाए थे। बता दें कि माल्या ने इससे पहले कोर्ट से कहा था कि भारत में उनकी जान को खतरा है। 

Created On :   21 Nov 2017 9:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story