मध्यावधि चुनाव से पहले मिलों में ओवरटाइम काम कराने की अफवाह फैली

Rumors spread of overtime work in mills before mid-term elections
मध्यावधि चुनाव से पहले मिलों में ओवरटाइम काम कराने की अफवाह फैली
अमेरिका मध्यावधि चुनाव से पहले मिलों में ओवरटाइम काम कराने की अफवाह फैली
हाईलाइट
  • सामाजिक सुरक्षा के महत्व पर जोर

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका में मंगलवार को होन वाले महत्वपूर्ण मध्यावधि चुनाव से पहले अंतिम सप्ताहांत में अफवाह फैली कि यहां की मिलों में मजदूरों से तय समय से ज्यादा काम करवाया जा रहा है। इस अफवाह को एक साजिश बताया जा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप के इस संकेत के साथ कि वह एक लंबित न्याय विभाग की जांच की पृष्ठभूमि के खिलाफ 14 नवंबर को फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे।

लोकतंत्र के लिए खतरा और लंबे समय तक आर्थिक मंदी, निश्चित रूप से शेष महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। मध्यावधि चुनाव को एक युद्ध मानते हुए बराक ओबामा और बिल क्लिंटन इसमें समान रूप से अमेरिका के बढ़ते ट्रंपमैनिया के खिलाफ अपनी मारक क्षमता के साथ पिच कर रहे हैं। यह प्रतिस्पर्धी दौड़ राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।

सीएनएन ने बताया कि न्याय विभाग के अधिकारियों ने चर्चा की है कि क्या ट्रंप की उम्मीदवारी पूर्व राष्ट्रपति से संबंधित दो विशाल संघीय जांच की देखरेख के लिए एक विशेष वकील की जरूरत पैदा करेगी। न्याय विभाग भी अनुभवी अभियोजकों के साथ जांच कर रहा है, इसलिए यह मध्यावधि के बाद किसी भी निर्णय के लिए तैयार है।

ट्रंप और उनके सहयोगियों को जॉर्जिया में कानूनी जोखिम का भी सामना करना पड़ा है, जहां फुल्टन काउंटी के जिला अटॉर्नी फानी विलिस पीच राज्य में 2020 के चुनाव को उलटने के ट्रंप के प्रयासों की जांच कर रहे हैं और वर्ष के अंत तक अपनी जांच समाप्त होने की उम्मीद करते हैं।

एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन एक लाल लहर को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मेडिकेयर और सामाजिक सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया और कांग्रेस में रिपब्लिकन को निशाना बनाया। बाइडेन ने अपने प्रशासन के मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम को पारित करने पर प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य चिकित्सकीय दवाओं की लागत को कम करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के रिपब्लिकन इसे निरस्त करना चाहते हैं और साथ ही मेडिकेयर और सामाजिक सुरक्षा सहित संघीय स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रमों को दूर करना चाहते हैं।

किराना, किराया और गैस की कीमतें पहले की तरह बढ़ गई हैं। बाइडेन ने अपने भाषण में कहा कि संघीय कर्ज को आधा कर दिया गया है जो पूरी तरह से भ्रामक है, मौजूदा स्थिति 31.22 ट्रिलियन डॉलर की है। दोनों पक्षों के दावे केवल उन मतदाताओं के लिए कतारबद्ध हैं जो गंभीर कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Nov 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story