रुश्दी के बेटे ने कहा- उनकी हालत गंभीर, लेकिन सेंस ऑफ ह्यूमर अभी भी बरकरार

Rushdies son said - his condition is serious, but sense of humor still intact
रुश्दी के बेटे ने कहा- उनकी हालत गंभीर, लेकिन सेंस ऑफ ह्यूमर अभी भी बरकरार
अमेरिका रुश्दी के बेटे ने कहा- उनकी हालत गंभीर, लेकिन सेंस ऑफ ह्यूमर अभी भी बरकरार
हाईलाइट
  • समर्थन करने की जरूरत

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। बुकर पुरस्कार विजेता लेखक सलमान रुश्दी की हालत गंभीर बनी हुई है, लेकिन उनके बेटे जफर रुश्दी ने एक बयान में कहा कि उनका सेंस ऑफ ह्यूमर अभी भी बरकरार है।

बयान में कहा गया, शुक्रवार को हुए हमले के बाद, मेरे पिता की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका व्यापक चिकित्सा उपचार चल रहा है। हमें बहुत राहत मिली है कि कल उन्हें वेंटिलेटर और अतिरिक्त ऑक्सीजन से हटा दिया गया था और वह कुछ शब्द कहने में सक्षम थे।

हालांकि उनकी चोटें गंभीर हैं, उनकी सामान्य उत्साही भावना बरकरार है। हम उन सभी के बहुत आभारी हैं जिन्होंने बहादुरी से उनके बचाव के लिए छलांग लगाई और पुलिस और डॉक्टरों के साथ प्राथमिक उपचार किया।

वैराइटी के अनुसार, जफर रुश्दी ने बयान में कहा कि हम निरंतर धैर्य और गोपनीयता की मांग करते हैं। हमारे परिवार को इस समय उनका समर्थन करने की जरूरत है।

रुश्दी को हादी मतार नाम के एक 24 वर्षीय व्यक्ति ने शुक्रवार की सुबह (यू.एस. ईस्टर्न टाइम) पश्चिमी न्यूयॉर्क में चौटाउक्वा इंस्टीट्यूशन में व्याख्यान देने के लिए निर्धारित समय से पहले कई बार चाकू मार दिया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story