रूस ने यूक्रेन के लगभग सभी लड़ाकू विमानों को नष्ट कर दिया है

Russia has destroyed almost all fighter planes of Ukraine
रूस ने यूक्रेन के लगभग सभी लड़ाकू विमानों को नष्ट कर दिया है
रूसी अधिकारी का दावा रूस ने यूक्रेन के लगभग सभी लड़ाकू विमानों को नष्ट कर दिया है
हाईलाइट
  • यूक्रेनी वायुसेना ने 11 लड़ाकू विमान और दो हेलीकॉप्टर खो दिए

डिजिटल डेस्क, कीव। रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेनी सेना के लगभग सभी लड़ाकू-तैयार विमानों को नष्ट कर दिया है। रूसी रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक प्रतिनिधि मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने यह घोषणा की। आरटी के मुताबिक, उन्होंने कहा, लड़ाकू विमान और रूसी एयरोस्पेस बलों की वायु रक्षा प्रणाली ने तीन और यूक्रेनी सु-27 लड़ाकू विमानों और तीन मानव रहित हवाई वाहनों को हवा में मार गिराया। कुल मिलाकर, कल और आधा आज, यूक्रेनी वायुसेना ने 11 लड़ाकू विमान और दो हेलीकॉप्टर खो दिए।

उन्होंने कहा कि उच्च परिशुद्धता लंबी दूरी के हथियारों के साथ रूसी सेना ने विन्नित्सा में यूक्रेनी वायुसेना के हवाईक्षेत्र को निष्क्रिय कर दिया। इससे पहले, रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक सु-34 फ्रंट-लाइन बॉम्बर के साथ एक वीडियो दिखाया, जिसमें यूक्रेन में एक विशेष अभियान के हिस्से के रूप में एक उच्च-सटीक हवाई हमले के साथ यूक्रेनी राष्ट्रवादियों की सैन्य सुविधा को नष्ट कर दिया गया था। रविवार की सुबह, रूसी सशस्त्र बलों ने स्ट्रोकोन्स्टेंटिनोव में यूक्रेनी वायुसेना के हवाई क्षेत्र को निष्क्रिय कर दिया।

रूसी सेना यूक्रेन के सैन्य ढांचे पर हमले जारी रखे हुए है। 5 मार्च की शाम को बड़े पैमाने पर हमले के परिणामस्वरूप, यूक्रेन के क्षेत्र में 61 सैन्य सुविधाएं प्रभावित हुईं। पिछले दिन यूक्रेन के सशस्त्र बलों के तीन रडार स्टेशनों पर बमवर्षक और हमले वाले विमानों ने हमला किया, मिसाइल बलों ने एस-300 वायु रक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया।

(आईएएनएस)

Created On :   6 March 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story