रूस के पास आशाजनक बाजारों के साथ कई विश्वसनीय भागीदार भी हैं

Russia has many reliable partners with promising markets
रूस के पास आशाजनक बाजारों के साथ कई विश्वसनीय भागीदार भी हैं
मेदवेदेव रूस के पास आशाजनक बाजारों के साथ कई विश्वसनीय भागीदार भी हैं
हाईलाइट
  • इस साझेदारी और सहयोग के फल स्पष्ट से अधिक हैं।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूसी सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष दिमित्री मेदवेदेव ने कहा है कि सोवियत संघ के बाद की अवधि में रूस के कई विश्वसनीय साझेदार हैं, जिनमें चीन, दक्षिण पूर्व एशिया और अफ्रीका जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि दुनिया में उन देशों की तुलना में कई अधिक देश हैं, जो पश्चिम का हिस्सा हैं।आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा, आप जितना चाहें अपने आप को गोल्डन बिलियन घोषित कर सकते हैं, लेकिन दुनिया में आबादी कई गुना अधिक है, और धातुएं सोने की तुलना में बहुत अधिक महंगी हैं। वैसे, हम उन्हें भी प्राप्त करते हैं। और कौन किसको अलग-थलग कर रहा है, अब एक बड़ा सवाल है।

मेदवेदेव ने कहा, रूस के कई विश्वसनीय साझेदार हैं, न केवल सोवियत के बाद की अवधि में, बल्कि चीन, दक्षिण पूर्व एशिया और अफ्रीकी देशों में भी हमारे भागीदार हैं। यह एक विशाल, आशाजनक बाजार है, जो यूरोप जैसे अंतर्विरोधों से नहीं उखड़ता है। इस साझेदारी और सहयोग के फल स्पष्ट से अधिक हैं।

उन्होंने कहा कि रूसी सरकार ने पहले ही देश की आबादी और अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए परिचालन (ऑपरेशनल) निर्णय ले लिए हैं।मेदवेदेव ने यह भी कहा कि प्रतिबंधों के कारण रूसी अर्थव्यवस्था का कोई पतन नहीं होगा।

मेदवेदेव ने कहा, सरकार ने हमारे लोगों और अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए पहले ही परिचालन निर्णय ले लिए हैं, जिनमें सामाजिक भुगतान, उच्च तकनीक वाले उद्योगों का अतिरिक्त वित्तपोषण, कृषि, बैंकिंग क्षेत्र शामिल हैं। सामान्य तौर पर, अर्थव्यवस्था का कोई पतन नहीं होगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 March 2022 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story