रिपोर्ट : इस सप्ताह के अंत में यूक्रेन की राजधानी पर रूस का हो सकता है कब्जा

February 25th, 2022

हाईलाइट

  • इस सप्ताह के अंत में यूक्रेन की राजधानी पर रूस का हो सकता है कब्जा:रिपोर्ट

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन की राजधानी शुक्रवार की तड़के बमबारी की चपेट में थी और व्लादिमीर पुतिन के टैंक कीव से 20 मील के दायरे में है। यूक्रेन के उप रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उनकी मिसाइल रोधी रक्षा प्रणालियों ने एक मिसाइल को आसमान में मार गिराया।

सरकार ने कहा कि एक और मिसाइल शहर में एक आवासीय इमारत से टकराई। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सरकार ने कहा कि एक अलग घटना में एक यूक्रेनी जेट, एक एसयू -27, को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल से मार गिराया गया था। कुछ घंटे पहले, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों की उनकी सहायता के लिए आने में विफल रहने पर आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनके देश को रूसी सैनिकों का सामना करने के लिए अकेला छोड़ दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस सप्ताह के अंत में कीव को जब्त कर लिया जाएगा। आधी रात के बाद अपने राष्ट्र के नाम एक वीडियो संबोधन में, राष्ट्रपति ने लड़ाई के पहले दिन मारे गए 137 लोगों को नायक बताया और जोर देकर कहा कि वह अंत तक बने रहेंगे।

उन्होंने कहा, वे लोगों को मार रहे हैं और शांतिपूर्ण शहरों को सैन्य ठिकानों में बदल रहे हैं। यह गलत है और इसे कभी माफ नहीं किया जाएगा। हमें अपने राज्य की रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है। हमारे साथ लड़ने के लिए कौन तैयार है? मुझे कोई नहीं दिख रहा है।

यूक्रेन को नाटो सदस्यता की गारंटी देने के लिए कौन तैयार है? हर कोई डरता है। उन्होंने कहा कि दुश्मन पहले ही कीव में प्रवेश कर चुके हैं और निवासियों से सतर्क रहने और कर्फ्यू नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने स्वीकार किया कि वह रूस के लक्ष्य नंबर एक हैं।

आईएएनएस