रूस ने ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बनाई : जेलेंस्की

Russia plans long-term strike with Iran-made drones: Zelensky
रूस ने ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बनाई : जेलेंस्की
यूक्रेन-रूस युद्ध रूस ने ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बनाई : जेलेंस्की
हाईलाइट
  • रूसी शासन को ऐसी भावनाओं की आवश्यकता है

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूस उसके देश पर ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बना रहा है। उक्रेइंस्का प्राव्दा की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि 2023 की शुरुआत से यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने 80 से अधिक रूसी ड्रोन को मार गिराया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि वर्ष की शुरुआत के बाद से केवल दो दिन बीत चुके हैं, और यूक्रेन के ऊपर मार गिराए गए ईरानी ड्रोनों की संख्या अब 80 से अधिक है। निकट भविष्य में यह संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा, हमारे पास जानकारी है कि रूस शाहद ड्रोन के साथ एक लंबे हमले की योजना बना रहा है।

उन्होंने कहा कि रूसी शासन को ऐसी भावनाओं की आवश्यकता है जो लामबंदी के उच्च समर्थन की ओर ले जाए। कुछ ऐसा जो वे आगे झूठ बोलने के लिए अपने देश को प्रदर्शित कर सकें, जैसे कि सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा हो।

इस बीच यूक्रेन पर रूसी ड्रोन हमले हाल के दिनों में बढ़ गए हैं, मास्को ने पिछली तीन रातों में देश भर के शहरों और बिजली स्टेशनों पर हमले शुरू किए हैं। लगातार रूसी हमले यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे ने बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया है और देश की जमा देने वाली सर्दी के बीच लाखों लोगों को अंधेरे में डुबो दिया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार जेलेंस्की की यह टिप्पणी यूक्रेन द्वारा डोनेट्स्क के कब्जे वाले क्षेत्र में हमले की पुष्टि किए जाने के घंटों बाद आई है, जिसमें सैकड़ों रूसी सैनिक मारे गए थे। रूस ने कहा कि हमले में उसके 63 सैनिक मारे गए। पिछले साल 24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से मास्को द्वारा स्वीकार की गई सबसे अधिक मौतें हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jan 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story