रूस अब तक नए ठिकानों पर हमला करेगा

Russia will attack new bases by now
रूस अब तक नए ठिकानों पर हमला करेगा
पुतिन की चेतावनी रूस अब तक नए ठिकानों पर हमला करेगा
हाईलाइट
  • अपने हथियारों का उपयोग करेंगे

डिजिटल डेस्क, मोक्सो। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यूक्रेन को लंबी दूरी की मिसाइलें पहुंचाई जाती हैं, तो रूस उन ठिकानों को निशाना बनाएगा, जिसे उसने अब तक निशाना नहीं बनाया है। पुतिन ने रूस 1 को एक साक्षात्कार में बताया, यदि उन्हें आपूर्ति की जाती है, तो हम उचित निष्कर्ष निकालेंगे और अपने हथियारों का उपयोग करेंगे, जो हमारे पास पर्याप्त हैं, उन टारगेट्स पर हमला करेंगे, जहां अभी तक नहीं किया है।

आरटी के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति ने जिक्र किया कि मंगलवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा पुष्टि की गई यूएस-निर्मित मल्टीपल-लॉन्च रॉकेट सिस्टम के शिपमेंट से कीव की सेना के लिए कुछ भी नया लाने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना के पास पहले से ही सोवियत- और रूसी-डिजाइन किए गए ग्रैड, स्मर्च और उरगन सिस्टम हैं। यूक्रेनी संसद के अध्यक्ष रुस्लान स्टेफनचुक ने अपने देश में चल रहे रूसी सैन्य अभियान के बीच जर्मनी की यात्रा के दौरान दावा किया कि बर्लिन कीव को पनडुब्बियां प्रदान कर सकता है।

शुक्रवार को जर्मन रक्षा मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच के साथ बैठक से पहले, संसद के प्रमुख ने कहा कि यूक्रेन को सबसे आधुनिक उपकरणों की आपूर्ति और मामले पर त्वरित निर्णय लेने से रूस पर जीत करीब आएगी। स्टेफनचुक ने आशा व्यक्त की कि आईआरआईएस-टी सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली को तुरंत यूक्रेन पहुंचा दिया जाएगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story