रूसी रक्षा मंत्रालय ने सरमत बैलिस्टिक मिसाइल, एस-500 एयर डिफेंस सिस्टम सौदों पर किए हस्ताक्षर

Russian Defense Ministry signs deals on Sarmat ballistic missile, S-500 air defense system
रूसी रक्षा मंत्रालय ने सरमत बैलिस्टिक मिसाइल, एस-500 एयर डिफेंस सिस्टम सौदों पर किए हस्ताक्षर
अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रणाली रूसी रक्षा मंत्रालय ने सरमत बैलिस्टिक मिसाइल, एस-500 एयर डिफेंस सिस्टम सौदों पर किए हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • व्लादिमीर डिग्टियर ने सेना 2022 अंतरराष्ट्रीय सैन्य-तकनीकी मंच पर हस्ताक्षर किए।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूसी रक्षा मंत्रालय ने रूसी सैनिकों के लिए सरमत अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों और एस-500 वायु रक्षा प्रणालियों की डिलीवरी के सौदों पर हस्ताक्षर किए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने समाचार एजेंसी तास के हवाले से बताया कि सरमत मिसाइलों के उत्पादन और वितरण के सौदों पर उप रक्षा मंत्री अलेक्सी क्रिवोरुचको और मेकेयेव स्टेट रॉकेट सेंटर के सीईओ व्लादिमीर डिग्टियर ने सेना 2022 अंतरराष्ट्रीय सैन्य-तकनीकी मंच पर हस्ताक्षर किए।

टास ने बताया कि लेटेस्ट एस-500 वायु रक्षा प्रणाली की आपूर्ति के सौदे पर क्रिवोरुचको और अल्माज-एंटे के डिप्टी सीईओ विटाली नेस्कोरोडोव ने हस्ताक्षर किए।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जून में कहा था कि देश की पहली सरमाट अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रणाली साल के अंत तक युद्धक ड्यूटी में प्रवेश करेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story