रशियन प्रोटोटाइप मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट क्रैश, बोर्ड पर सवार तीनों लोगों की मौत

Russian prototype military transport aircraft crashes
रशियन प्रोटोटाइप मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट क्रैश, बोर्ड पर सवार तीनों लोगों की मौत
Watch रशियन प्रोटोटाइप मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट क्रैश, बोर्ड पर सवार तीनों लोगों की मौत
हाईलाइट
  • घटना का एक वीडियो सामने आया है
  • दाहिने इंजन में आग लगने के बाद प्लेन क्रैश हो गया
  • प्रोटोटाइप मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एक टेस्ट फ्लाइट के दौरान दुर्घटनाग्रस्त

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के इलुशिन का बनाया गया एक प्रोटोटाइप मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एक टेस्ट फ्लाइट के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार तीनों लोगों की मौत हो गई। घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि दाहिने इंजन में आग लगने के बाद ये प्लेन मॉस्को के बाहर कुबिंका एयरफील्ड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

 

कॉर्पोरेशन के प्रवक्ता ने तास न्यूज एजेंसी को बताया कि न्यू लाइट मिलिट्री ट्रांसपोर्ट प्लेन, Il-112V, एक फॉरेस्ट एरिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह मॉस्को से लगभग 45 किलोमीटर पश्चिम में कुबिंका एयरफील्ड में लैंड करने के लिए आ रहा था।

रूसी समाचार एजेंसी के अनुसार, फ्लाइट पर सवार लोगों में हीरो ऑफ़ द रशियन फ़ेडरेशन अवार्डी निकोलाई कुइमोव भी शामिल थे। कुइमोव ने 2019 में अपनी पहली फ्लाइट के दौरान भी Il-112V को पायलट किया था। बोर्ड पर प्रथम श्रेणी के टेस्ट पायलट दिमित्री कोमारोव और प्रथम श्रेणी के टेस्ट फ्लाइट इंजीनियर निकोलाई खलुदेयेव भी थे। 

Il-112V को रूस के पुराने एएन-26 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट को बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रूसी अधिकारियों ने कहा था कि IL-112VE (विमान का एक एक्सपोर्ट वैरिएंट) भारत को पेश किया गया था।

Created On :   17 Aug 2021 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story