यात्रियों के लिए जरुरी सूचना: नए कोविड वैरिएंट पर रवांडा का फैसला, दक्षिण अफ्रीका से आए यात्रियों के लिए 24 घंटे का क्वारंटीन अनिवार्य

November 29th, 2021

हाईलाइट

  • 28 नवंबर से इस नियम का किया जा रहा सख्ती से पालन

डिजिटल डेस्क, किगली। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रवांडा दक्षिण अफ्रीका में रविवार से शुरू होने वाले एक नए कोविड -19 वैरिएंट का पता लगाने के बाद आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य 24 घंटे की क्वारंटीन व्यवस्था को फिर से शुरू करेगा। शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि दक्षिण अफ्रीका में नए कोविड -19 वैरिएंट की पुष्टि के बाद, स्वास्थ्य मंत्रालय 28 नवंबर को दोपहर से प्रभावी रवांडा पहुंचने वाले सभी व्यक्तियों के लिए नामित होटलों में 24 घंटे के अनिवार्य क्वारंटीन को बहाल कर रहा है।

बयान में यह भी कहा गया कि नए वैरिएंट के प्रसार को सीमित करने और रवांडा ने अब तक कोविड -19 महामारी के प्रबंधन और अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने में लाभ की रक्षा के लिए उपाय किए जा रहे हैं। मंत्रालय ने टीके लगाने वाले लोगों सहित सभी से कोविड-19 निवारक उपायों का सख्ती से पालन जारी रखने का आह्वान किया, जिसमें फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, हाथ धोना, इनडोर स्थानों में अधिकतम वेंटिलेशन सुनिश्चित करना और भीड़, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना शामिल है।

एक राज्य मीडिया चैनल पर पहले बोलते हुए, रवांडा के स्वास्थ्य मंत्री डैनियल नगामिजे ने कहा कि आने वाले दिनों में अतिरिक्त उपायों की घोषणा की जाएगी क्योंकि वैज्ञानिक यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण करते हैं कि उत्परिवर्तन अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक संक्रामक है या नहीं। अक्टूबर में, रवांडा ने उन लोगों के लिए क्वारंटीन उपायों को हटा दिया था, जिन्हें देश में आने के बाद कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...