सीमा वर्मा बनीं ट्रंप की कोरोना टास्क फोर्स की प्रमुख सदस्य

Seema Verma became a key member of Trumps Corona Task Force
सीमा वर्मा बनीं ट्रंप की कोरोना टास्क फोर्स की प्रमुख सदस्य
सीमा वर्मा बनीं ट्रंप की कोरोना टास्क फोर्स की प्रमुख सदस्य
हाईलाइट
  • सीमा वर्मा बनीं ट्रंप की कोरोना टास्क फोर्स की प्रमुख सदस्य

न्यूयॉर्क, 3 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय-अमेरिकी सीमा वर्मा का नाम ट्रंप प्रशासन द्वारा गठित की गई कोरोना वायरस टास्क फोर्स में प्रमुख सदस्य के रूप में जोड़ा गया है। यह जानकारी अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने अपने एक अधिकारिक बयान में दी।

वर्मा का अपॉइंटमेंट ऐसे समय में हुआ है, जब यूएस में कोरोना वायरस के 100 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

वर्मा ने पेंस की अगुवाई में सोमवार को हो रही ब्रीफिंग में अपने नए रोल के साथ उपस्थिति दर्ज कराई।

स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स अजार इस टास्क फोर्स की अध्यक्षता कर रहे हैं। लेकिन वे पेंस और बीरक्स को रिपोर्ट करेंगे।

सीमा वर्मा ने जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय से स्वास्थ्यनीति और प्रबंधन के साथ पब्लिक हेल्थ में मास्टर डिग्री हासिल की है।

वर्मा मेडिकेयर और मेडिकेड सर्विसेज की प्रशासक हैं और वह 1 ट्रिलियन डॉलर का बजट हैंडल करती हैं, जो कि 1 करोड़ 30 लाख अमेरिकियों के स्वास्थ्य कार्यक्रमों को कवर करता है।

ट्रंप ने 2016 के चुनावों के बाद ही वर्मा को सीएमएस के हेड के तौर पर नामित कर दिया था, जिसकी पुष्टि मार्च 2017 में हुई थी।

मेडिकेड अकेला हर 5 अमेरिकियों में से 1 को कवर करता है, जिसमें गर्भवती महिलाएं, नवजात, नर्सिग होम में रहने वाले बुजुर्ग और विकलांग शामिल हैं।

कई राज्यों में यह कम आय वाले निवासियों के लिए सबसे अहम हेल्थ कवरेज है।

Created On :   3 March 2020 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story