एससीओ से इतर पुतिन से मिलेंगे शहबाज शरीफ

Shahbaz Sharif will meet Putin on the sidelines of SCO
एससीओ से इतर पुतिन से मिलेंगे शहबाज शरीफ
पाकिस्तान एससीओ से इतर पुतिन से मिलेंगे शहबाज शरीफ
हाईलाइट
  • विचार साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार को उज्बेकिस्तान के समरकंद पहुंचे, जिसके दौरान वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सहित अन्य विश्व नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को शरीफ उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शौकत मिर्जियोयेव और ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन से अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

पुतिन के अलावा, पाकिस्तानी नेता का तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको और किर्गिज राष्ट्रपति सदिर जापरोव के साथ भी जाने का कार्यक्रम है। हालांकि, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने पहले पुष्टि की थी कि शरीफ की अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से मिलने की कोई योजना नहीं है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि हालांकि दोनों के बीच एक संक्षिप्त शिष्टाचार मुलाकात संभव है, लेकिन वे बातचीत नहीं करेंगे क्योंकि दोनों पक्षों में से किसी ने भी बैठक की मांग नहीं की थी। अपने प्रस्थान से पहले, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने एससीओ शिखर सम्मेलन पर अपने विचार साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

उन्होंने कहा, वैश्विक आर्थिक उथल-पुथल ने एससीओ सदस्य देशों के बीच अधिक सहयोग की आवश्यकता को जरूरी बना दिया है। उन्होंने कहा कि एससीओ ²ष्टि दुनिया की 40 प्रतिशत आबादी की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है। एससीओ में भू-राजनीतिक और भू-आर्थिक क्षेत्रों में अत्यधिक चिंताजनक परिवर्तन के समय में आगे बढ़ने की काफी संभावनाएं हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story