जापान के प्रधानमंत्री और कैबिनेट की रेटिंग में तेज गिरावट

Sharp drop in ratings of Japans Prime Minister and Cabinet
जापान के प्रधानमंत्री और कैबिनेट की रेटिंग में तेज गिरावट
जापान जापान के प्रधानमंत्री और कैबिनेट की रेटिंग में तेज गिरावट
हाईलाइट
  • संस्कार के लिए कोई वैधानिक प्रावधान नहीं

डिजिटल डेस्क,  टोक्यो। एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के मंत्रिमंडल की रेटिंग घटकर अब तक के सबसे निचले स्तर 51.0 प्रतिशत पर पहुंच गई है, जो कुछ सप्ताह पहले 63.2 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी क्योडो न्यूज सर्वेक्षण के अनुसार, अक्टूबर 2021 में कार्यभार संभालने के बाद से इस सप्ताह के अंत में अनुमोदन रेटिंग किशिदा प्रशासन की सबसे कम थी। सर्वेक्षण में शामिल 53.3 प्रतिशत ने पूर्व पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार का विरोध किया। उनका कहना था कि राजकीय अंतिम संस्कार के लिए कोई वैधानिक प्रावधान नहीं है।

10 जुलाई को हाउस ऑफ काउंसिलर्स के चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन दलों की जीत और 8 जुलाई के अभियान के दौरान गोली लगने के बाद आबे की मौत के मद्देनजर किशिदा कैबिनेट के सबसे अच्छे समर्थन के बाद तेज गिरावट आई। देश में कोविड-19 संक्रमणों के पुनरुत्थान और कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि के कारण लोगों का जीन मुश्किल हो गया है, जिससे किशिदा कैबिनेट की समर्थन दर में गिरावट आई है।

नए मामलों में वृद्धि के बीच, सर्वेक्षण में 53.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सरकार की प्रतिक्रिया का समर्थन किया, जो 11-12 जुलाई को किए गए पिछले सर्वेक्षण से 7.7 प्रतिशत अंक कम है। लगभग 63.6 प्रतिशत ने कहा कि वे बढ़ती कीमतों पर सरकार के उपायों को स्वीकार नहीं करते हैं, जबकि 28.1 प्रतिशत ने स्वीकृति दी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story