फ्रांस : फ्रांस में दुकानों को एयर कंडीशनिंग का उपयोग करते समय दरवाजे बंद करने का आदेश दिया जाएगा

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • यूक्रेन पर रूसी आक्रमण

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस में दुकानों को एयर कंडीशनिंग का उपयोग करते समय दरवाजे बंद करने और ऊर्जा की बबार्दी को कम करने के लिए नियॉन लाइटिंग को सीमित करने का आदेश दिया जाएगा, एक मंत्री ने मीडिया को यह जानकारी दी।

ये नियम कुछ क्षेत्रों में पहले से ही लागू हैं। अब पूरे फ्रांस में लागू किए जाएंगे, पारिस्थितिक संक्रमण मंत्री एग्नेस पैनियर-रनचर ने जर्नल डु डिमांचे अखबार को यह जानकारी दी। यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद से यूरोप में ऊर्जा की लागत बढ़ गई है।

बीबीसी ने बताया कि एयर-कंडीशनिंग नियम तोड़ने पर दुकानों पर 750 यूरो तक का जुमार्ना लगाया जाएगा। एयर कंडीशनिंग चालू होने पर दरवाजे खोलना बेतुका है।

उन्होंने जर्नल डू डिमांचे को बताया कि वह आने वाले दिनों में ऊर्जा की बबार्दी पर दो फरमान जारी करेंगी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एयर कंडीशनिंग और हीटिंग के काम करने के दौरान दुकानों के दरवाजे खोलने पर प्रतिबंध लगाएगा।

800,000 से कम आबादी वाले क्षेत्रों में नियॉन संकेतों पर प्रतिबंध पहले से ही लागू है। हवाई अड्डों और स्टेशनों को छूट दी गई है। बीबीसी ने बताया कि फ्रांस में अत्यधिक गर्म मौसम जारी है, इसलिए एयर कंडीशनिंग की मांग बढ़ती जा रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.