मंकीपॉक्स : मंकीपॉक्स के खिलाफ सिंगापुर एमओएच ने अभी टीकाकरण की सिफारिश नहीं की : स्वास्थ्य मंत्री

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • मंत्री ने कहा, सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने सोमवार को कहा कि सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने अभी तक मंकीपॉक्स के खिलाफ टीका बनाने की सिफारिश नहीं की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओंग ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंकीपॉक्स को लेकर सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया है, लेकिन डब्ल्यूएचओ के मंकीपॉक्स के जोखिम का आकलन मध्यम स्तर पर है।

मंत्री ने कहा, सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है। एमओएच ने रविवार को सिंगापुर में मंकीपॉक्स संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि की। पहला 46 वर्षीय पुरुष एस्टोनियाई नागरिक है, जो 21 जुलाई को लंदन से सिंगापुर में प्रवेश किया था। उन्होंने 24 जुलाई को मंकीपॉक्स के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

दूसरा एक स्थानीय मामला है, जिसमें 26 वर्षीय पुरुष सिंगापुर का नागरिक शामिल है। उन्होंने 24 जुलाई को मंकीपॉक्स के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। दोनों मामलों की हालत स्थिर है। वे एमओएच द्वारा पहले घोषित किए गए किसी भी मंकीपॉक्स के मामलों से जुड़े नहीं हैं। ओंग के अनुसार, सिंगापुर में मंकीपॉक्स के चार आयातित और चार स्थानीय मामलों का पता चला है। मामलों को तुरंत अलग कर दिया गया। उनके समुदाय में अन्य लोगों को संक्रमण फैलाने का कोई सबूत नहीं था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.