सैनिकों के लिए शुरु हुआ बूस्टर टीकाकरण अभियान, 14 जनवरी तक निर्धारित किया 4 लाख सेवा सदस्यों का वैक्सीनेशन लक्ष्य

South Korea launches booster vaccination for soldiers
सैनिकों के लिए शुरु हुआ बूस्टर टीकाकरण अभियान, 14 जनवरी तक निर्धारित किया 4 लाख सेवा सदस्यों का वैक्सीनेशन लक्ष्य
दक्षिण कोरिया सैनिकों के लिए शुरु हुआ बूस्टर टीकाकरण अभियान, 14 जनवरी तक निर्धारित किया 4 लाख सेवा सदस्यों का वैक्सीनेशन लक्ष्य
हाईलाइट
  • इस सप्ताह 41 टीकाकरण केंद्रों पर बूस्टर जैब की पेशकश की जाएगी

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया ने सोमवार को अपने सैनिकों को नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार पर बढ़ती आशंकाओं के बीच कोविड बूस्टर जैब्स देना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के अनुसार, बूस्टर टीकाकरण अभियान के तहत, सेना ने 14 जनवरी तक लगभग 400,000 सेवा सदस्यों और नागरिक कर्मचारियों को टीका लगाने की योजना बनाई है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैनिकों के बीच सफलता संक्रमण की बढ़ती रिपोटरें के बीच यह कदम अपनी प्रारंभिक योजना से लगभग दो सप्ताह पहले आया था। इस सप्ताह 41 टीकाकरण केंद्रों पर बूस्टर जैब की पेशकश की जाएगी और अगले सप्ताह यह संख्या बढ़ाकर 91 कर दी जाएगी।

इससे पहले दिन में, सेना ने 25 अतिरिक्त कोविड -19 मामले दर्ज किए, इसके कर्मियों के बीच कुल आंकड़ा बढ़ाकर 2,738 हो गया। अधिकारियों ने कहा कि नए मामलों में 19 लोग सेना से, चार नौसेना से, एक रक्षा मंत्रालय के सीधे नियंत्रण वाली इकाई से और एक नागरिक कर्मचारी हैं। वर्तमान में, 379 सैन्यकर्मी उपचाराधीन हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story