दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने प्रमुख संयुक्त प्रशिक्षण से पहले प्रारंभिक अभ्यास किया शुरू

South Korea, US begin preliminary exercises ahead of major joint training
दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने प्रमुख संयुक्त प्रशिक्षण से पहले प्रारंभिक अभ्यास किया शुरू
दक्षिण कोरिया दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने प्रमुख संयुक्त प्रशिक्षण से पहले प्रारंभिक अभ्यास किया शुरू
हाईलाइट
  • वसंत ऋतु के प्रशिक्षण की शुरूआत

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने इस महीने के अंत में अपने प्रमुख संयुक्त प्रशिक्षण से पहले मंगलवार को प्रारंभिक सैन्य अभ्यास शुरू किया। ये जानकारी सियोल के अधिकारियों ने दी।

समाचार एजेंसी योनहाप ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नेतृत्व में सीएमएसटी को संभावित युद्ध पूर्व संकट परिदृश्यों का जवाब देने के लिए प्रक्रियाओं के एक सेट का अभ्यास करने के लिए डिजाइन किया गया है। सीसीपीटी एक कंप्यूटर सिमुलेशन प्रशिक्षण है जो सहयोगी दलों की युद्धकालीन आकस्मिक योजनाओं पर आधारित है।

पर्यवेक्षकों ने कहा कि सहयोगी क्षेत्र प्रशिक्षण के मंचन पर भी विचार कर सकते हैं कि उत्तर कोरिया इस महीने के अंत में अपने प्रमुख राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए समय पर एक और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल या परमाणु परीक्षण कर सकता है।

उत्तर कोरिया शुक्रवार को अपने दिवंगत संस्थापक नेता किम इल-सुंग की 110वीं जयंती और 25 अप्रैल को उत्तर कोरियाई पीपुल्स रिवोल्यूशनरी आर्मी की स्थापना की वर्षगांठ मनाने वाला है। वसंत ऋतु के प्रशिक्षण की शुरूआत में मार्च के लिए योजना बनाई गई थी, लेकिन पिछले महीने के राष्ट्रपति चुनाव, कोरोना महामारी और अन्य कारणों से इसे अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 April 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story