राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने लिया कोविड बूस्टर शॉट, देश में 78% लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

South Korean President and First Lady took Covid booster shot
राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने लिया कोविड बूस्टर शॉट, देश में 78% लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने लिया कोविड बूस्टर शॉट, देश में 78% लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और प्रथम महिला किम जोंग-सूक ने शुक्रवार को स्वास्थ्य अधिकारियों के मार्गदर्शन के तहत कोविड-19 बूस्टर शॉट्स प्राप्त लिए। इसकी जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय चेओंग वा डे ने दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने इस सप्ताह की शुरूआत में 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के साथ-साथ चिकित्सा कर्मियों के लिए बूस्टर शॉट्स देना शुरू किया, ताकि लोगों के लिए अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। मून और किम ने मार्गदर्शन में कोविड -19 वैक्सीन के तीसरे शॉट लिए।

राष्ट्रपति ने मार्च और अप्रैल में एस्ट्राजेनेका कोरोनावायरस के टीके प्राप्त किए और तीसरा शॉट फाइजर का लिया है। अब तक, देश की लगभग 78 प्रतिशत आबादी ने कोविड-19 टीकों के अपने पहले शॉट प्राप्त किए हैं और पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों की संख्या 3.162 करोड़ या 61.6 प्रतिशत हो गई है। इस महीने के अंत में पूरी तरह से टीकाकरण की दर 70 प्रतिशत से अधिक आबादी तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसे दैनिक जीवन को फिर से पटरी पर लाने की क्रमिक योजना के लिए एक पूर्व शर्त माना गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Oct 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story