दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री जी20 की बैठक के लिए होंगे अमेरिका रवाना, आर्थिक और वित्तीय मुद्दों पर होगी चर्चा

South Koreas finance minister leaves for US to attend G20 meeting
दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री जी20 की बैठक के लिए होंगे अमेरिका रवाना, आर्थिक और वित्तीय मुद्दों पर होगी चर्चा
जी20 बैठक दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री जी20 की बैठक के लिए होंगे अमेरिका रवाना, आर्थिक और वित्तीय मुद्दों पर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री होंग नाम-की वैश्विक आर्थिक और वित्तीय मुद्दों पर चर्चा के लिए वित्त प्रमुखों और केंद्रीय बैंकरों की जी20 बैठक में भाग लेने के लिए इस सप्ताह अमेरिका के लिए रवाना होंगे। इसकी घोषणा सोमवार को की गई। अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्रालय के अनुसार, होंग मंगलवार को जी20 के वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स की बुधवार को होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए वाशिंगटन जाएंगे।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह सभा रोम में 30-31 अक्टूबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन की नींव रखने के लिए है। मंत्रालय ने कहा कि होंग वैश्विक आर्थिक जोखिमों के जवाब में नीति समन्वय और मुक्त व्यापार को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर देने की योजना बना रहे हैं। वह जलवायु परिवर्तन प्रतिक्रिया पर सियोल के रुख और वैश्विक कारपोरेट कर योजना के बारे में भी बताएंगे। महामारी के बीच आईएमएफ की भूमिका पर चर्चा करने के लिए होंग गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सलाहकार निकाय, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा और वित्तीय समिति की बैठक में भाग लेंगे।

बैठकों के इतर, होंग एस ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन और अर्जेंटीना के उनके समकक्ष के साथ अलग-अलग वार्ता करेंगे। उनके येलेन के द्विपक्षीय और बहुपक्षीय आर्थिक मुद्दों के साथ-साथ सियोल में ईरान के धन के जमा होने के मामले पर चर्चा करने की उम्मीद है। मंत्रालय के अनुसार, होंग आईएमएफ, विश्व बैंक और इंटर-अमेरिकन डेवलपमेंट बैंक के प्रमुखों से भी मुलाकात करेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Oct 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story