श्रीलंका 2023 में कृषि आधुनिकीकरण शुरू करेगा : राष्ट्रपति

Sri Lanka to start agricultural modernization in 2023: President
श्रीलंका 2023 में कृषि आधुनिकीकरण शुरू करेगा : राष्ट्रपति
आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका 2023 में कृषि आधुनिकीकरण शुरू करेगा : राष्ट्रपति
हाईलाइट
  • श्रीलंका 2023 में कृषि आधुनिकीकरण शुरू करेगा : राष्ट्रपति

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि श्रीलंका को अपनी बढ़ती आबादी का पेट भरने और भोजन का शुद्ध निर्यातक बनने के लिए 2023 में कृषि आधुनिकीकरण शुरू करना होगा। इसकी सूचना राष्ट्रपति के मीडिया डिवीजन (पीएमडी) ने दी।

विक्रमसिंघे ने बुधवार को खाद्य सुरक्षा और पोषण सुनिश्चित करने के लिए बहु-क्षेत्रीय संयुक्त समिति की बैठक में यह बयान दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि कृषि के आधुनिकीकरण के माध्यम से उत्पादन और प्रतिस्पर्धा को बढ़ाकर कृषि विदेशी मुद्रा अर्जित कर सकती है।

उन्होंने कहा, 2023 के अंत तक, हमें आधुनिकीकरण कार्यक्रम को पूरे जोरों पर चलाना होगा। हमें कृषि से विदेशी मुद्रा अर्जित करनी चाहिए। 2050 तक, हमारी आबादी 25 मिलियन होगी। यदि हम कृषि का आधुनिकीकरण नहीं करते हैं तो यह एक बड़ी समस्या हो सकती है। विक्रमसिंघे ने कहा कि न केवल श्रीलंका में बल्कि विश्व स्तर पर बढ़ती आबादी कई अवसर पेश करती है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story