श्रीलंका को 2 हफ्तों तक ईंधन शिपमेंट नहीं मिलेगा : मंत्री

Sri Lanka will not get fuel shipment for 2 weeks: Minister
श्रीलंका को 2 हफ्तों तक ईंधन शिपमेंट नहीं मिलेगा : मंत्री
श्रीलंका श्रीलंका को 2 हफ्तों तक ईंधन शिपमेंट नहीं मिलेगा : मंत्री
हाईलाइट
  • आर्थिक संकट

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। इस बीच, ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने कहा कि देश को इस हफ्ते और अगले हफ्ते के लिए निर्धारित पेट्रोल, डीजल और कच्चे तेल की खेप नहीं मिलेगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि आपूर्तिकर्ताओं ने राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन आयातक और वितरक सीलोन पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (सीपीसी) को सूचित किया है कि वे बैंकिंग और लॉजिस्टिक कारणों से निर्धारित डिलीवरी नहीं करेंगे।

विजेसेकेरा ने कहा कि अगली खेप आने तक सार्वजनिक परिवहन, बिजली उत्पादन और उद्योगों को प्राथमिकता दी जाएगी, इसलिए अगले कुछ दिनों तक ईंधन स्टेशनों पर डीजल और पेट्रोल का सीमित स्टॉक वितरित किया जाएगा।

मंत्री ने आम जनता से ईंधन के लिए कतार में न लगने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगली क्रूड शिपमेंट आने तक रिफाइनरी का संचालन भी रोक दिया जाएगा।

विजेसेरा ने कहा, हम सभी नए और मौजूदा आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहे हैं। असुविधा के लिए मैं क्षमा चाहता हूं।

दक्षिण एशियाई देश में विदेशी मुद्रा संकट के बिगड़ने के कारण श्रीलंका को फरवरी से ईंधन की कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे आर्थिक संकट गहराता जा रहा है।

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jun 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story