कनाडा के एयरस्पेस में दिखी संदिग्ध वस्तु, अमेरिकीय राष्ट्रपति जो बाइडन के आदेश पर किया नष्ट

Suspicious object seen in Canadian airspace, destroyed on the orders of US President Joe Biden
कनाडा के एयरस्पेस में दिखी संदिग्ध वस्तु, अमेरिकीय राष्ट्रपति जो बाइडन के आदेश पर किया नष्ट
एक ओर संदिग्ध कनाडा के एयरस्पेस में दिखी संदिग्ध वस्तु, अमेरिकीय राष्ट्रपति जो बाइडन के आदेश पर किया नष्ट
हाईलाइट
  • पहले दिखा था गुब्बारा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। अमेरिकीय राष्ट्रपति जो बाइडन के आदेश पर कनाडा के एयरस्पेस में अत्यधिक ऊंचाई पर उड़ रही एक संदिग्ध वस्तु को मार गिराया गया। ये संदिग्ध वस्तु मानव रहित थी, और अधिक ऊंचाई पर उड़ने के बावजूद अमेरिकीय लड़ाकू विमानों ने उसे एक झटके में तबाह कर दिया। इस संबंध में व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद इसे तबाह करने का फैसला लिया गया। आपको बता दें इससे पहले भी अमेरिकीय हवाई क्षेत्र में एक बहुत बड़ा संदिग्ध गुब्बारा दिखाई दिया गया था। बाइडेन के आदेश पर अलास्का के उत्तरी तट से करीब 40,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रही एक संदिग्ध वस्तु को मार गिराया था।

पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने जानकारी दी कि  उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (NORAD) ने शुक्रवार देर शाम अलास्का के ऊपर वस्तु का पता लगाया। 

NORAD ने पहले बस्तु पर 24 घंटे बारीकी से सतत निगरानी रखी गई और उसकी पल पल की जानकारी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम की ओर से राष्ट्रपति को दी जा रही थी। व्हाइट हाउस ने बताया कि सावधानी को देखते हुए राष्ट्रपति बाइडन और प्रधानमंत्री ट्रूडो ने इसे नीचे ले जाने के लिए कहा,  फिर अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ-22 ने कनाडाई क्षेत्र में कनाडाई अधिकारियों के समन्वय से वस्तु को मार गिराया। राष्ट्रपति बाइडन और प्रधानमंत्री ट्रूडो ने NORAD's और US उत्तरी कमान की सुरक्षित ऑपरेशन के लिए सराहना की। 

Created On :   12 Feb 2023 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story