अफगानिस्तान: तालिबान लड़ाकों ने महिला डॉक्टर के घर पर धावा बोला

September 13th, 2021

हाईलाइट

  • तालिबान लड़ाकों ने महिला डॉक्टर के घर पर धावा बोला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में एक महिला डॉक्टर ने दावा किया है कि उसके घर पर तालिबान लड़ाकों ने हमला किया और उसे उसके परिवार के सदस्यों और एक पड़ोसी के साथ पीटा गया। खामा न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, फाहिमा रहमती, जो एक नागरिक कार्यकर्ता भी हैं, उन्होंने एक वीडियो क्लिप में कहा कि तालिबान लड़ाकों ने उनके मोबाइल फोन भी ले लिए हैं, जबकि रविवार रात उनके घर पर छापेमारी की गई थी।

रहमती ने कहा कि वह न तो पूर्व सरकारी अधिकारी है और न ही उनके घर में कोई हथियार था लेकिन तालिबान लड़ाके उनके भाइयों को अपने साथ ले जाना चाहते थे। कंधार में प्रांतीय अधिकारियों ने कहा कि उन्हें छापेमारी की जानकारी नहीं है और मामले की जांच कर अपराधियों को सजा दिलाएंगे। रहमती एक स्थानीय डॉक्टर हैं और कंधार प्रांत में एक चैरिटी फाउंडेशन चला रही हैं और गरीब परिवारों की मदद कर रही हैं।

रहमती ने वीडियो क्लिप में कहा, मेरे दो भाई अभी भी लापता हैं, मुझे उम्मीद है कि अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात मेरी आवाज सुनेंगे। मेरे दो भाई, मेरे देवर और मेरी बहन के दो देवर अभी भी लापता हैं, वे कहां हैं और साथ में हैं वे कौन हैं? तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में इस तरह की यह पहली घटना है।

 

(आईएएनएस)