अफगानिस्तान : तालिबान ने अफगानिस्तान के लिए इमरान खान के प्रयासों को सराहा

September 21st, 2021

हाईलाइट

  • तालिबान ने अफगानिस्तान के लिए इमरान खान के प्रयासों को सराहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तालिबान ने मंगलवार को कहा कि वह अफगानिस्तान में शांति, स्थिरता और समावेशी सरकार के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयासों की प्रशंसा करता है। इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम प्रधानमंत्री इमरान खान के सकारात्मक बयानों को अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के रूप में नहीं देखते हैं।

तालिबानी प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान, कतर और चीन अफगानिस्तान में स्थिरता के लिए सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, हम उन देशों की भूमिका का स्वागत करेंगे जो अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के लिए अच्छे इरादे से काम करने के इच्छुक हैं। मुजाहिद ने कहा, हम एक समावेशी सरकार की ओर बढ़ रहे हैं। अंतरिम कैबिनेट में हजारा, टेक्नोक्रेट और शिक्षित लोगों सहित विभिन्न जातियों के अधिक लोगों को शामिल किया गया है। कैबिनेट का गठन अभी पूरा नहीं हुआ है और इसमें और लोगों को शामिल किया जाएगा।

बता दें कि एक सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने भरोसा जताया कि देश में जल्द ही आर्थिक गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएंगी। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अफगानिस्तान पर बातचीत से पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि सबसे जरूरी प्राथमिकता पड़ोसी राष्ट्र के और भी गहरे आर्थिक पतन को रोकना है, जो मानवीय तबाही को जन्म दे सकता है। इससे पहले तालिबान ने 3 सितंबर को भी अफगानिस्तान के लोगों के लिए लंबे समय तक योगदान के लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की थी।

(आईएएनएस)