तालिबान को मान्यता नहीं दी जानी चाहिए : पूर्व गवर्नर हबीबा

Taliban should not be recognized: Former governor Habiba
तालिबान को मान्यता नहीं दी जानी चाहिए : पूर्व गवर्नर हबीबा
अफगानिस्तान तालिबान को मान्यता नहीं दी जानी चाहिए : पूर्व गवर्नर हबीबा
हाईलाइट
  • अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के एक साल बाद देश के एक पूर्व राजनेता ने युद्धग्रस्त देश में मौजूदा शासन को मान्यता देने के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी दी है।

पूर्व प्रांतीय गवर्नर हबीबा साराबी ने डीपीए समाचार एजेंसी को बताया कि तालिबान शासन के तहत अफगानिस्तान एक बार फिर आतंकवादी लड़ाकों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन रहा है।

उन्होंने कहा, दुनिया को तालिबान को मान्यता नहीं देनी चाहिए। हबीबा साराबी ने 2005 तक राष्ट्रपति हामिद करजई के मातहत शिक्षा मंत्री के रूप में काम किया था।

उन्होंने जोर देकर कहा कि पश्चिमी शक्तियों ने अफगानिस्तान में भ्रष्ट राजनेताओं को सत्ता हासिल करने में मदद की है। यह पुरानी अफगान सरकार की तुलना में उच्च स्तर का भ्रष्टाचार है, जिसे विशेषज्ञ राज्य और सेना के पतन के सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक मानते हैं।

पश्चिमी सैनिकों के आक्रमण के 20 साल बाद अगस्त 2021 में तालिबान ने अफगानिस्तान में फिर से सत्ता संभाली। साराबी के अनुसार, तालिबान का यह एक ऐसा विकास है जो बाकी दुनिया को बुरी तरह प्रभावित करेगा। उन्होंने कहा कि अगर हम अफगानिस्तान को भूल जाते हैं, तो चरमपंथ हमारे दरवाजे पर दस्तक देगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Aug 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story