दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान में आतंकी हमला नाकाम, मारा गया मुख्य आतंकी

July 26th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में आतंकी हमला नाकाम, मारा गया मुख्य आतंकी

क्वेटा, 26 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने एक बड़े आतंकी हमले के प्रयास को नाकाम कर देने के साथ ही बलूचिस्तान में खुफिया सूचनाओं के आधार पर चलाए गए एक अभियान (आईबीओ) के तहत एक प्रमुख आतंकी को मार गिराया है। सेना के मीडिया विंग ने इसकी सूचना दी है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया है, केच जिले के बिलाड़ा तहसील में शनिवार को खूफिया सूचनाओं के आधार पर एक अभियान बलूचिस्तान फ्रंटियर कोर (एफसी) द्वारा चलाया गया।

मारा गया आतंकी अभियुक्त बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) से संबंधित था, ये वो आतंकवादी समूह है जिसने पिछले महीने कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, गुप्त ठिकाने से बड़ी संख्या में हथियार, गोले-बारूद, हैंड ग्रेनेड, संचार उपकरण सहित और भी कई चीजें बरामद की गईं जिनका इस्तेमाल तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) के निर्माण में किया जाना था।

इस अभियान को उसी दिन उसी जगह संचालित किया गया जहां अपने काफिले के साथ घात लगाए बैठे पाकिस्तानी सेना के एक जवान को मार दिया गया जबकि अन्य तीन घायल हुए थे।

आतंकवादियों ने हाल फिलहाल में सुरक्षा बलों के खिलाफ अपनी गतिविधियां तेज कर दी है और ऐसा खासकर बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा का उत्तरी वजीरिस्तान जिला में अधिक किया जा रहा है।

अप्रैल में अर्धसैनिक बलों ने खैबर पख्तूनख्वा के कबायली इलाकों में इसी तरह के एक अभियान का संचालन कर सात आतंकियों को मार गिराया था।