काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, 1 बच्चे की मौत, कम से कम 15 घायल

Terrorist attack on gurudwara in Kabul, 1 child killed, at least 15 injured
काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, 1 बच्चे की मौत, कम से कम 15 घायल
काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, 1 बच्चे की मौत, कम से कम 15 घायल
हाईलाइट
  • काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला
  • 1 बच्चे की मौत
  • कम से कम 15 घायल

काबुल, 25 मार्च (आईएएनएस)। काबुल स्थित गुरुद्वारे पर बुधवार को किए गए आतंकवादी हमले में एक बच्चे की मौत हो गई है। हमले में कई अन्य सिखों के भी मारे जाने की आशंका है, हालांकि अधिकारियों ने एक बच्चे की मौत की पुष्टि की है। हमले के वक्त गुरुद्वारा श्रद्धालुओं से भरा हुआ था।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मयार ने पत्रकारों को बताया कि हमले के दौरान सुरक्षाबलों ने गुरुद्वारा से एक बच्चे के शव को बरामद किया है। हमले में कम से कम 15 लोग भी घायल हुए हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरयान ने एफे से कहा कि हमला शोरबाजार स्थित एक गुरुद्वारा में स्थानीय समयनुसार सुबह करीब 7.45 बजे किया गया।

तारिक अरयान ने कहा, गुरुद्वारे के पहले फ्लोर को खाली करा लिया गया है और सैकड़ों फंसे हुए लोगों को निकाला गया है। सुरक्षाबल फंसे हुए बाकी लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

किसी भी आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

तालिबान ने इस हमले में अपनी भूमिका से इनकार किया है। आतंकवादी समूह के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर कहा, आज (बुधवार) के काबुल शहर के शोरबाजार क्षेत्र में हुए हमले का इस्लामिक एमिरेट के मुजाहिदीन (तालिबान) से कुछ लेना-देना नहीं है।

अशरफ गनी सरकार ने इस हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित हक्कानी नेटवर्क को जिम्मेदार ठहराया है।

Created On :   25 March 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story