सरकार सुगा के उत्तराधिकारी के चयन के लिए 4 अक्टूबर को संसद की बैठक बुलाने पर कर रही विचार

Japanese government is considering convening a meeting of parliament on October 4 to select Sugas successor
सरकार सुगा के उत्तराधिकारी के चयन के लिए 4 अक्टूबर को संसद की बैठक बुलाने पर कर रही विचार
जापान सरकार सुगा के उत्तराधिकारी के चयन के लिए 4 अक्टूबर को संसद की बैठक बुलाने पर कर रही विचार
हाईलाइट
  • जापान सरकार सुगा के उत्तराधिकारी के चयन के लिए 4 अक्टूबर को संसद की बैठक बुलाने पर कर रही विचार

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान सरकार प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के उत्तराधिकारी के चयन के लिए 4 अक्टूबर को एक असाधारण संसदीय सत्र बुलाने पर विचार कर रही है। 29 सितंबर को होने वाले सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेतृत्व चुनाव के विजेता को एलडीपी के रूप में वोट दिया जाना तय है और इसके कनिष्ठ गठबंधन सहयोगी कोमिटो शक्तिशाली हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव को नियंत्रित करते हैं।

अपनी कोविड -19 प्रतिक्रिया पर बढ़ती आलोचना के बीच, सुगा, जिन्होंने एक साल से भी कम समय पहले प्रमुख भूमिका निभाई थी। उन्होंने पिछले सप्ताह एलडीपी के नेतृत्व के लिए फिर से चुनाव नहीं करने की घोषणा की। सामान्य तौर पर, असाधारण संसदीय सत्र के बाद, नए प्रधानमंत्री अगले सप्ताह विपक्षी नेताओं से पूछताछ के साथ उसी सप्ताह एक नीति भाषण देते हैं।

अगर असाधारण सत्र 4 अक्टूबर को होता है, तो आम चुनाव 7 नवंबर को हो सकता है। पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा और टीकाकरण मंत्री तारो कोनो एलडीपी नेतृत्व की दौड़ के लिए समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि पूर्व संचार मंत्री साने ताकाची के बुधवार को अपनी बोली लगाने की घोषणा करने की उम्मीद है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Sep 2021 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story