दैनिक भास्कर हिंदी: लड़कियों से मकान मालिक नहीं लेते कोई किराया.. बदले में करते हैं 'सेक्स'

August 12th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं जब इंसान मजबूरी में रहता है तो वो कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। लेकिन इस समाज में कई ऐसे लोग भी होते हैं जो इस मजबूरी का गलत फायदा उठाते हैं। ऐसा ही कुछ लंदन में भी होता है जहां मजबूर लड़कियों को रहने के लिए पहले तो फ्लैट दिया जाता है लेकिन मकान मालिक उनसे रेंट की बजाय सेक्स की डिमांड करते हैं। सेक्स से मना करने पर मकान मालिक उन्हें फ्लैट या घर रेंट पर देने से इनकार कर देते हैं। मजबूरन लड़कियों को अपना सिर ढंकने के लिए जिस्म बेचना पड़ता है। 

कैसे होता है ये सबकुछ? 

एक इंग्लिश वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जब किसी महिला के पास रेंट देने के लिए पैसे नहीं रहते और उनके पास रहने के लिए और कोई ऑप्शन नहीं रहता तो फिर मकान मालिक उनसे सेक्शुअल एक्टिविटी की डिमांड करते हैं। कई बार ये सब कोई ऑप्शन न होने के कारण होता है और कई बार महिलाएं खुद ही इस जाल में फंस जाती हैं। ये सब होता है साउथ-ईस्ट लंदन में और कई अन्य शहरों में भी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमतौर पर मकान मालिक डायरेक्टली 'सेक्स फॉर रेंट' का एडवर्टाइज नहीं देते बल्कि वो इन-डायरेक्टली रेंट देने की बात करते हैं या फिर रेंट के लिए किसी सेक्सी लड़की की तलाश में रहते हैं।

बताया जा रहा है कि 40 से 50 साल की उम्र के मकान मालिक इस तरह की हरकतें करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यहां रहने वाले कुछ मकान मालिक इसको 'फ्रेंड विथ बेनिफिट' कहते हैं तो कुछ का कहना है कि वो ये सब किसी के साथ जबरदस्ती नहीं करते बल्कि ये सब तो इच्छा से ही होता है।