गाजा पट्टी के पुनर्निर्माण के लिए योजना का चल रहा है दूसरा चरण

The second phase of the plan for the reconstruction of the Gaza Strip is underway
गाजा पट्टी के पुनर्निर्माण के लिए योजना का चल रहा है दूसरा चरण
मिस्र गाजा पट्टी के पुनर्निर्माण के लिए योजना का चल रहा है दूसरा चरण
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति अल-सीसी के निर्देशों के तहत शुरू हुई योजना

 डिजिटल डेस्क, काहिरा । इस साल की शुरूआत में 11 दिनों तक हुए हवाई हमले के दौरान एन्क्लेव को हुए नुकसान के बाद गाजा पट्टी के पुनर्निर्माण में मदद के लिए मिस्र की पुनर्निर्माण योजना का दूसरा चरण चल रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार पुनर्निर्माण समिति के प्रमुख इब्राहिम अल-शुनीकी ने फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं और सरकारी अधिकारियों को बताया कि गाजा पट्टी में दूसरे चरण की शुरूआत मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी के निर्देशों के तहत हुई।

 इंजीनियरों और निर्माण विशेषज्ञों के एक प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता  करने वाले मिस्र के अधिकारी ने तटीय एन्क्लेव में दूसरे चरण की शुरूआत का जश्न मनाने के लिए गाजा शहर में आयोजित एक समारोह के दौरान यह टिप्पणी की।

अल-शुनीकी ने कहा राजनीतिक नेतृत्व के निर्देश फिलिस्तीनी जनशक्ति और गाजा में कंपनियों को सहायता प्रदान करने के लिए हैं, जो काम करने में सक्षम हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार गाजा पट्टी में लगभग 1,800 आवास यूनिट नष्ट हो गईं और 16,800 यूनिट क्षतिग्रस्त हो गए थे।

मिस्र ने दोनों पक्षों के बीच एक युद्धविराम समझौता किया, जिससे आक्रमण समाप्त हो गया। मिस्र ने क्षेत्र के पुनर्निर्माण में मदद के लिए दो चरणों में 50 करोड़ डॉलर का भी वादा किया। अल-शुनीकी ने कहा कि इजराइली हमले खत्म होने के बाद शुरू हुए पहले चरण में मलबा हटाना शामिल है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Dec 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story