द सीकर्स की प्रमुख गायक जूडिथ डरहम का 79 की उम्र में निधन

The Seekers lead singer Judith Durham dies at 79
द सीकर्स की प्रमुख गायक जूडिथ डरहम का 79 की उम्र में निधन
ऑस्ट्रेलिया द सीकर्स की प्रमुख गायक जूडिथ डरहम का 79 की उम्र में निधन
हाईलाइट
  • बीमारी से निधन

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिलिस। ऑस्ट्रेलियाई गायक जूडिथ डरहम का 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया। गायक जूडिथ डरहम लोक शैली के गीत प्रस्तुत करती थी और 1962 में बैंड के प्रमुख गायक के रूप में द सीकर्स में शामिल होने के बाद प्रसिद्धि प्राप्त की।

पीपुल मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक, म्यूजिकोस्ट प्राइवेट लिमिटेड और यूनिवर्सल म्यूजिक ऑस्ट्रेलिया ने उनकी मौत की पुष्टि की, जिन्होंने द सीकर के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक संयुक्त बयान के जरिए इस खबर की घोषणा की।

बयान में कहा गया, अल्फ्रेड अस्पताल में कुछ समय के लिए रहने के बाद, जुडिथ को शुक्रवार 5 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उस शाम उनका निधन हो गया। उनकी मृत्यु लंबे समय से पुरानी फेफड़ों की बीमारी से जटिलताओं का परिणाम थी।

पीपुल पत्रिका के अनुसार, द सीकर्स के उनके साथी जीवित सदस्यों कीथ पॉटर, ब्रूस वुडली, और एथोल गाय ने बयान में कहा कि, उनका जीवन इस कीमती दोस्त और चमकते सितारे के इस दुनिया से जाने के बाद हमेशा के लिए बदल गया है। उनका संघर्ष बड़ा था, कभी भी अपने भाग्य को दोष नहीं दिया और पूरी तरह से इसे स्वीकार किया।

आगे उन्होंने साझा किया। उनकी शानदार संगीत विरासत कीथ, ब्रूस और मैं साझा करने के लिए बहुत धन्य हैं। पीपल मैगजीन ने कहा कि उनका जन्म 3 जुलाई, 1943 को मेलबर्न में हुआ था। डरहम, जिसका कानूनी नाम जूडिथ माविस कॉक था, ने 18 साल की उम्र में मेलबर्न यूनिवर्सिटी जैज बैंड के साथ अपना पेशेवर गायन करियर शुरू किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story