अफगानिस्तान के हालात बेहद खराब : आईसीआरसी अधिकारी

The situation in Afghanistan is very bad: ICRC official
अफगानिस्तान के हालात बेहद खराब : आईसीआरसी अधिकारी
Afghanistan crisis अफगानिस्तान के हालात बेहद खराब : आईसीआरसी अधिकारी
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान के हालात बेहद खराब : आईसीआरसी अधिकारी

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में स्थिति संकट में संकट की तरह है और यह आवश्यक होगा कि मानवीय निकाय और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय मौजूदा संकट पर अपनी आंखें बंद न करें। इंटरनेशनल कमेटी ऑफ द रेड क्रास के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आईसीआरसी के प्रवक्ता फ्लोरियन सेरिक्स ने गुरुवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि कई अफगान लोगों की स्थिति पहले भी दुखद थी, और अब भी है।

उन्होंने कहा, सौभाग्य से काबुल में कोई लड़ाई नहीं हुई, लेकिन अन्य क्षेत्रों में, दूसरे शहरों में लड़ाई हुई, और जब हम पूरे देश में काम करते हैं तो हम झगड़े के मुद्दों से बहुत चिंतित होते हैं। अधिकारी ने कहा, यह एक बहुत ही चिंताजनक क्षण है। हमने अपने अस्पतालों में घायल लोगों का एक प्रवाह देखा। हमने नष्ट बुनियादी ढांचे को देखा। लोगों ने अपने घर और संपत्ति खो दी है।

सेरिक्स ने सिन्हुआ को बताया कि अब तक, आईसीआरसी को तालिबान बलों से स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर गारंटी मिली है कि वे अफगान आबादी की मदद करने के उद्देश्य से काम करना जारी रख सकते हैं।

हमारे कई वर्षो से तालिबान के साथ संबंध हैं। हम उन जगहों पर काम करते हैं जो बहुत लंबे समय से तालिबान द्वारा नियंत्रित हैं।

अधिकारी ने कहा कि वे उन अस्पतालों के लिए चिकित्सा उपकरण प्राप्त करना जारी रख रहे हैं जिनके साथ वे काम करते हैं।

उन्होंने आश्वासन दिया कि इस समय देश में 46 चिकित्सा केंद्रों और आईसीआरसी द्वारा प्रबंधित दो अस्पतालों के लिए पर्याप्त चिकित्सा स्टॉक और उपकरण हैं, ताकि वे जमीन पर तत्काल मानवीय जरूरतों को पूरा कर सकें।

सेरिक्स ने कहा कि वर्तमान में अफगानिस्तान में आईसीआरसी के 1,800 से अधिक लोग काम कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Aug 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story