वरिष्ठ नागरिकों के टूर ग्रुप से जुड़े हैं चीन में फैल रहे नए कोविड-19 के तार

The strings of the new Covid outbreak spreading in China are associated with the tour group
वरिष्ठ नागरिकों के टूर ग्रुप से जुड़े हैं चीन में फैल रहे नए कोविड-19 के तार
चीन कोरोना वरिष्ठ नागरिकों के टूर ग्रुप से जुड़े हैं चीन में फैल रहे नए कोविड-19 के तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक रिपोर्ट किए गए मामलों के पीछे शंघाई के वरिष्ठ नागरिकों का एक टूर ग्रुप है, जिसने चीन के कई क्षेत्रों को प्रभावित किया है। चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि 20 से अधिक सकारात्मक मामले समूह के संपर्कों से जुड़े हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कहा कि समूह संभवत: उस वायरस के संपर्क में आया है, हालांकि यह वास्तव में कहां से आया और यह चीन में कैसे फैला, यह अज्ञात है। विशेषज्ञों ने उल्लेख किया कि प्रचलित कोविड -19 वेरिएंट जैसे कि डेल्टा अब विश्व स्तर पर फैल रहा है। यह ठंड के मौसम में उत्पादों पर अधिक समय तक जीवित रह सकता है, जिससे सामुदायिक प्रसारण शुरू हो सकता है।

बीजिंग ने मंगलवार को स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड-19 मामले की सूचना दी, जो उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु प्रांत से राजधानी लौटा, एक और मामला टूर ग्रुप से जुड़ा था जिसने मंगलवार तक सात प्रांतीय क्षेत्रों और शहरों में वायरस फैला दिया था, जिसमें बंदरगाह शहर मंगोलिया और शानक्सी प्रांत की राजधानी भी शामिल थे। नए मामले ने बीजिंग के 70 दिनों से अधिक समय तक किसी भी समुदाय द्वारा प्रसारित मामलों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रोगी उत्तर पश्चिमी चीन के निंग्जि़या हुई स्वायत्त क्षेत्र, उपनाम ऐ से एक पुष्ट मामले के निकट संपर्क में था।

शंघाई के एक दंपति, जिनका शनिवार को शानक्सी की राजधानी शीआन में परीक्षण किया गया था, इस नवीनतम प्रकोप में सकारात्मक परीक्षण करने वाले पहले व्यक्ति थे। दंपति पांच अन्य वरिष्ठों के साथ टूर ग्रुप का हिस्सा थे, और उन्होंने गांसु प्रांत, इनर मंगोलिया और शानक्सी की यात्रा की थी। बाद में, अन्य पांच पर्यटकों ने भी शीआन में सकारात्मक परीक्षण किया। बीजिंग के फेंगताई जिले में दो सड़कों को लेकर स्थानीय प्रबंधन काफी सख्त हो गया है, और बाहर के लोगों को दोनों सड़कों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। फेंगटाई जिला सरकार ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिला सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन बढ़ाएगा, इनडोर स्थानों और रेस्तरां के खुलने के समय में और आगंतुकों की संख्या को सीमित करेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Oct 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story