मस्टैंग के कोवांग में मिला दुर्घटनाग्रस्त विमान, 4 भारतीय नागरिक समेत 22 लोग थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी

There was a stir due to the disappearance of the plane in Nepal, 22 people including 4 Indian citizens were on board
मस्टैंग के कोवांग में मिला दुर्घटनाग्रस्त विमान, 4 भारतीय नागरिक समेत 22 लोग थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी
नेपाल विमान हादसा मस्टैंग के कोवांग में मिला दुर्घटनाग्रस्त विमान, 4 भारतीय नागरिक समेत 22 लोग थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी
हाईलाइट
  • नेपाल में 22 लोगों को लेकर जा रहा विमान लापता

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल में लापता विमान का पता चल गया है। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा प्रमुख ने बताया है कि मस्टैंग के कोवांग में विमान मिला है। हालांकि विमान की स्थिति का अभी पता नहीं चल पाया है। सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल के बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को जानकारी मिली है कि तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के तहत लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है। 

नेपाल में यात्रियों को ले जा रहा विमान का संपर्क टूटने से लापता है। बताया जा रहा है कि नेपाल में तारा एयर 9 NAET ट्विन इंजन वाले का विमान का किन्हीं कारणों से संपर्क टूट गया है। इस विमान में कुल 22 यात्री सवार थे, साथ ही तीन क्रू मेंबर्स भी थे। खबरों के मुताबिक इसमें 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक भी सवार थे, बचे हुए नागरिक नेपाली थे।

एएनआई न्यूज एजेंसी से जिला पुलिस कार्यालय, मस्टैंग के डीएसपी राम कुमार दानी ने कहा कि हम तलाशी अभियान के लिए इलाके में हेलीकॉप्टर तैनात कर रहे हैं। लापता विमान का पता लगाने के लिए युद्ध स्तर पर नेपाल सरकार की तरफ से कोशिशें जारी हैं। लापता विमान की तलाश में सेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर लगाया गया है।

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे उड़ान भरी थी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल के अनुसार मिनिस्ट्री ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है। नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा, नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर हाल ही में लेटे,मस्टैंग के लिए रवाना हुआ है। जो लापता तारा एयर विमान दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण करेगा और जल्द से जल्द लापता विमान का पता लगाएगा।

आखिरी में कहां दिखा विमान?

मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा के मुताबिक, विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया। जिसके बाद वह संपर्क में नहीं आया। वहीं, तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि इस विमान पर कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किसमी थापा सवार थे। 

 

 

 

Created On :   29 May 2022 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story