इथियोपिया में हजारों लोग हुए विस्थापित, मदद पहुंचाने में आ रहीं मुश्किलें : यूएन

Thousands displaced in Ethiopia, difficulties in providing help: UN
इथियोपिया में हजारों लोग हुए विस्थापित, मदद पहुंचाने में आ रहीं मुश्किलें : यूएन
इथियोपिया इथियोपिया में हजारों लोग हुए विस्थापित, मदद पहुंचाने में आ रहीं मुश्किलें : यूएन
हाईलाइट
  • मानवीय काफिले टाइग्रे में एकमात्र उपलब्ध भूमि मार्ग भी निलंबित हैं।

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। उत्तरी इथियोपिया में लड़ाई के चलते हाल के हफ्तों में टाइग्रे, अफार और अमहारा क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में सैकड़ों हजारों लोगों विस्थापित हुए। इसकी सूचना संयुक्त राष्ट्र मानवतावादियों ने दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि सहायता कर्मी लड़ाई के कारण टाइग्रे के बड़े हिस्से और आस-पास के अमहारा और अफार के कई क्षेत्रों तक नहीं पहुंच सकते हैं। वहीं मानवीय काफिले टाइग्रे में एकमात्र उपलब्ध भूमि मार्ग भी निलंबित हैं।

कार्यालय ने कहा कि लड़ाई के कारण संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायुसेवा की उड़ानों को लगभग एक महीने के लिए टिग्रे से रोक दिया गया, जिससे अशांत क्षेत्र में वस्तुओं और परिचालन नकदी का परिवहन रुक गया।ओसीएचए ने कहा, हम अपने साथियों के साथ तीनों क्षेत्रों में उपलब्ध स्टॉक देना जारी रखे हुए हैं, लेकिन यह बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है।कार्यालय ने कहा कि टाइग्रे में सितंबर की शुरुआत में 14 लाख लोगों तक भोजन पहुंचाया गया। अमहारा में 30,000 से अधिक लोगों को भोजन दिया गया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story