परमाणु युद्ध का खतरा अभी भी बना हुआ है : रूस के विदेश मंत्री

Threat of nuclear war still exists: Russian foreign minister
परमाणु युद्ध का खतरा अभी भी बना हुआ है : रूस के विदेश मंत्री
रूस-यूक्रेन तनाव परमाणु युद्ध का खतरा अभी भी बना हुआ है : रूस के विदेश मंत्री
हाईलाइट
  • परमाणु युद्ध की अस्वीकार्यता

डिजिटल डेस्क, मोस्को। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि परमाणु युद्ध का जोखिम अभी भी बना हुआ है। इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

उन्होंने सोमवार को रूस के चैनल वन टीवी के साथ एक साक्षात्कार में यह टिप्पणी की। लावरोव ने दोहराया कि जनवरी में, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों ने परमाणु युद्ध की अस्वीकार्यता पर एक बयान दिया था।

विदेश मंत्री ने कहा खतरा गंभीर है, यह वास्तविक है, इसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। बीबीसी ने बताया कि साक्षात्कार में, लावरोव ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की पर बातचीत के लिए ड्रामा करने का आरोप लगाया, साथ ही उन्हें एक अच्छा अभिनेता बताया।

उन्होंने कहा कि यदि आप ध्यान से देखें और ध्यान से पढ़ें कि वह क्या कहते है, तो आप एक हजार विरोधाभास पाएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रूस के युद्ध के मद्देनजर पश्चिम ने यूक्रेन को हथियार दिए हैं, नाटो गठबंधन रूस के साथ युद्ध में शामिल था। ये हथियार विशेष ऑपरेशन के संदर्भ में रूस की सैन्य कार्रवाई के लिए एक वैध लक्ष्य होंगे। नाटो, संक्षेप में, एक प्रॉक्सी के माध्यम से रूस के साथ युद्ध में लगा हुआ है और उस प्रॉक्सी को हथियार दे रहा है। युद्ध का मतलब युद्ध है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story