चीन : वर्ष की पहली छमाही में तिब्बत के पारिस्थितिक पर्यावरण की गुणवत्ता अच्छी बनी रही

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • न्यिंगची चीन के 339 शहरों में दूसरे स्थान पर है और ल्हासा चीन के 168 प्रमुख शहरों में दूसरे स्थान पर है।

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। हाल ही में 2022 की पहली छमाही में तिब्बत के पारिस्थितिक पर्यावरण की गुणवत्ता पर सम्मेलन आयोजित हुआ। सम्मेलन में 2022 की पहली छमाही में तिब्बत में सतही जल, केंद्रीकृत पेयजल स्रोतों और पर्यावरण वायु गुणवत्ता की स्थिति पर रिपोर्ट की गई। निगरानी के परिणाम बताते हैं कि 2022 की पहली छमाही में तिब्बत के पारिस्थितिक पर्यावरण की गुणवत्ता अच्छी बनी रही।

बताया गया है कि वर्ष की पहली छमाही में तिब्बत के पारिस्थितिक पर्यावरण निगरानी केंद्र ने पूरे क्षेत्र के 50 राष्ट्रीय नेटवर्क सतही जल के बिंदुओं, 19 प्रांत स्तरीय केंद्रीकृत पेयजल स्रोतों और 18 राष्ट्रीय नेटवर्क पर्यावरण गुणवत्ता साइटें और 74 जिलों के 194 सतही जल निगरानी केंद्रों, 130 काउंटी-स्तरीय पेयजल स्रोतों और 84 वायु निगरानी बिंदुओं की निगरानी की।

निगरानी परिणामों के अनुसार, पूरे क्षेत्र के राष्ट्रीय नेटवर्क सतही जल निगरानी बिंदुओं की जल गुणवत्ता सभी मांगों के उद्देश्यों को पूरा करती है। पानी की उत्कृष्ट गुणवत्ता की दर 100 प्रतिशत तक जा पहुंची। पूरे क्षेत्र के 7 शहरों व क्षेत्रों में अच्छी वायु गुणवत्ता वाले दिनों की औसत संख्या का अनुपात 100 प्रतिशत है। शहरी पर्यावरण गुणवत्ता के व्यापक सूचकांक के अनुसार, न्यिंगची चीन के 339 शहरों में दूसरे स्थान पर है और ल्हासा चीन के 168 प्रमुख शहरों में दूसरे स्थान पर है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.