comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के बीच सितंबर तक यात्रा बहाल होने के आसार

July 05th, 2020 20:00 IST
 आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के बीच सितंबर तक यात्रा बहाल होने के आसार

हाईलाइट

  • आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के बीच सितंबर तक यात्रा बहाल होने के आसार

कैनबरा, 5 जुलाई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के एक मंत्री ने कहा है कि अगर विक्टोरिया प्रांत में कोरोनावायरस की स्थिति नियंत्रण में आ जाती है तो सितंबर तक आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अंतर्राष्ट्रीय यात्रा फिर से शुरू हो सकती है।

समाचार पत्र सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने शनिवार को एक रिपोर्ट में कहा कि जैसा कि आस्ट्रेलिया का एक साल में 60 अरब डॉलर की कमाई करने वाला पर्यटन उद्योग वैश्विक महामारी से प्रभावित हुआ है, दोनों देशों सरकार ने यात्रा बहाल करने की योजना को लेकर चर्चा की है, जो पूरे टैजमन में अनविार्य क्वारंटीन के बिना यात्रा की अनुमति देता है।

आस्ट्रेलिया के व्यापार, पर्यटन एवं निवेश मंत्री साइमन बमिर्ंगम ने कहा कि विक्टोरिया में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बावजूद, यह दोनों देशों के बीच सितंबर में फिर से शुरू होने वाले क्वारंटीन मुक्त यात्रा के लिए यथाचित है।

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, यह एक यथार्थवादी समय सीमा है, हालांकि यह स्पष्ट रूप से अनिश्चितताओं जैसे विक्टोरिया की स्थिति पर निर्भर है और अंतत: इसके न्यूजीलैंड सरकार की सहमति की आवश्यकता है।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड के मुताबिक, पिछले सप्ताह, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने गेंद को आस्ट्रेलिया को कोर्ट के पाले में डालते हुए कहा था कि यह देश (आस्ट्रेलिया) पर निर्भर करेगा कि वह केवल पूरे देश के रूप में न्यूजीलैंड के लिए खुलेगा या सिर्फ कुछ राज्यों को खोलने पर विचार करेगा, जहां कोविड-19 नियंत्रण में होगा।

न्यूजीलैंड ने कोविड-19 के सक्रिय मामले आने बंद होने के बाद 8 जून को यात्रा और अन्य गतिविधियों पर लगे सभी प्रतिबंध हटा दिए।

कमेंट करें
mYiHj