दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रंप ने चुनावी सवाल पर रिपोर्टर को लताड़ा

November 28th, 2020

हाईलाइट

  • ट्रंप ने चुनावी सवाल पर रिपोर्टर को लताड़ा

वाशिंगटन, 28 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीन नवंबर के चुनाव परिणाम पर सवाल पूछने वाले एक रिपोर्टर पर जमकर भड़ास निकाली और उन्हें लाइटवेट कहा।

द हिल न्यूज वेबसाइट ने शुक्रवार को बताया कि रायटर वाइट हाउस के संवाददाता जेफ मेसन ने एक ब्रीफिंग में राष्ट्रपति ट्रंप से पूछा कि अगर दिसंबर में इलेक्टोरल कॉलेज वोट के जरिए जो बाइडन को राष्ट्रपति चुना जाता है तो क्या वह मान जाएंगे।

इस पर ट्रंप ने जवाब दिया, मुझसे इस तरह बात मत करो।

इसके बाद जैसे ही रिपोर्टर ने इस पर माफी मांगने की कोशिश की तो राष्ट्रपति ने उन्हें बीच में ही रोकते हुए कहा, मैं संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति हूं। कभी भी राष्ट्रपति से इस तरह से बात न करें।

इससे पहले गुरुवार को ट्रंप ने कहा था कि अगर इलेक्टोरल कॉलेज वोट उनके खिलाफ रहते हैं तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।

द कुक पॉलिटिकल रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के 73,947,962 की तुलना में अब तक बाइडन ने 80,218,808 लोकप्रिय वोट जीते हैं।

अमेरिकी मीडिया ने अनुमान लगाया है कि बाइडन ने राष्ट्रपति पद हासिल करने के लिए जरूरी 270-वोट की सीमा को पार करते हुए 306 चुनावी वोट जीते हैं।

बाइडन ने जीत की घोषणा की है और इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के अधिकारियों सहित अपने मंत्रिमंडल के शुरूआती नामों की घोषणा भी कर दी है।

जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन ने हालांकि बाइडन के व्हाइट हाउस पहुंचने की पुष्टि की है, लेकिन ट्रंप अपनी हार मानने को तैयार नहीं है। उनका आरोप है कि चुनावी गिनती में धांधली हुई है। इसलिए वह इसे लेकर कानूनी लड़ाई भी लड़ रहे हैं।

एकेके/एएनएम

खबरें और भी हैं...