दैनिक भास्कर हिंदी: अगर महाभियोग लाकर मुझे हटाने की कोशिश की तो क्रैश हो जाएगा मार्केट : ट्रंप

August 24th, 2018

हाईलाइट

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर उनके खिलाफ महाभियोग लाया जाता है तो मार्केट क्रैश हो जाएगा।
  • ट्रंप ने कहा उनके खिलाफ महाभियोग लाने से हर कोई गरीब हो जाएगा।
  • माइकल कोहेन के कबूलनामे से डोनाल्ड ट्रंप पर कानूनी संकट बढ़ता जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर उनके खिलाफ महाभियोग लाया जाता है तो यह उनके देश की इकोनॉमी के लिए ठीक नहीं होगा। मार्केट क्रैश हो जाएगा। हर कोई गरीब हो जाएगा। ट्रंप ने यह जवाब उस सवाल पर दिया है, जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या माइकल कोहेन के कबूलनामे से उन पर कानूनी संकट बढ़ता जा रहा है? बता दें कि कोहेन डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील हैं। उन्होंने ट्रंप के लिए काम करने के दौरान कर चोरी, झूठे बयान देने और वित्तीय नियमों के उल्लंघन समेत आठ मामलों में अपना जुर्म कबूल किया है।

 

 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि आप एक ऐसे व्यक्ति पर महाभियोग कैसे चला सकते हैं जिसने काफी रोजगार दिये हैं।' इससे पहले ट्रंप ने कोहेन पर हमला बोलते हुए कहा था कि कोहेन अच्छे वकील नहीं हैं और कहानियां गढ़ रहे हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया था कि अगर कोई अच्छा वकील खोज रहा है तो वह उन्हें सुझाव देंगे कि कोहेन की सेवा न लें।

राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के संचार मामलों के सलाहकार रहे माइकल कैप्यूटो ने कहा है, 'अगर प्रतिनिधि सभा के चुनाव में डेमोक्रेट्स बहुमत पाने में सफल रहे तो राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए ये पर्याप्त आरोप हैं।'

इससे पहले जुलाई 2017 में कैलिफोर्निया से डेमोक्रेटिक सांसद ब्रैड शेरमेन और टेक्सास के सांसद अल ग्रीन ने मिलकर अमेरिका में बढ़ते क्राइम और खराब आचरण के लिए ट्रंप के खिलाफ आर्टिकल ऑफ इम्पीचमेंट पेश किया था। अमेरिकी संविधान के मुताबिक देश के राष्ट्रपति तथा अन्य सभी राज्यों के पदाधिकारियों को उनके पद से तभी हटाया जा सकता है, जब उनपर राजद्रोह, रिश्वत या किसी अन्य प्रकार के विशेष दुराचारण का आरोप साबित हो, तब उन पर महाभियोग चलाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...